कभी होटल में काम कर के परिवार चलाती थीं ये एक्ट्रेस, मिलते थे महज इतने रुपये, लेकिन अब हैं इतने अमीर…

मोनालिसा का नाम अब भोजपुरी फिल्मों तक ही सीमित नहीं है. वह अब घर-घर में पहचानी जाने लगीं. उन्होंने भोजपुरी में 125 फिल्में करने के अलावा हिंदी, भोजपुरी के अलावा बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम और उड़िया जैसी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है. उनकी एक्टिंग, डांस और अदाओं के लोग दीवाने हैं।

उनके पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है. हालांकि, यह दौलत और शोहरत हासिल करने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किए हैं, ऐसा संघर्ष जो हर एक्टर और एक्ट्रेस अपने जीवन के शुरुआती दिनों मे जमकर करता है.

एक्ट्रेस मोनालिसा ने अपनी जिंदगी में बहुत मेहनत की है. उनके यहां तक पहुंचने का सफर (Monalisa Struggling Life) बहुत मुश्किलों से भरा रहा है. मोनालिसा गरीबी में पली बढ़ी हैं. उनका जन्म बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था।

परिवार के हालात खराब होने और पिता के कारोबार ठप्प होने की वजह से उन्होंने 15 साल की कम उम्र में होटल में काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने तीन सालों तक अलग-अलग होटलों में काम किया. होटल में काम करने दौरान उनको 120 रुपये मिला करते थे, जिससे वह अपने परिवार का पालन पोषण करती थी।

मोनालिसा बचपन से ही डांस की बेहद शौकीन थी, जिसके कारण वह फिल्मी दुनिया में आने की तैयारी करने लगीं. मगर, उनके घर वाले इस पर राजी नहीं थे और रिश्तेहार उन पर हंसते थे. इस बीच एक बंगाली फिल्म के डायरेक्टर ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी।

इसके बाद मोनालिसा ने मॉडलिंग और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना शुरू कर दिया. धीरे धीरे फिल्मों में छोटे मोटे रोल से उनकी एंट्री हुई और भोजपुरी फिल्म ‘कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके’ से उन्हें पहचान मिलनी शुरू हुई. आज एक्ट्रेस किस मुकाम पर हैं, यह बताने की जरूरत नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.