पाक क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने मैच के दौरान मैदान में अदा की नमाज, शोएब बोले- अल्लाह उस सिर को किसी

T 20 में भारत पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गया।मोहम्मद रिजवान 55 गेंद में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे. इसी के साथ इंडिया स्पोर्ट्स में निराशा और पाकिस्तानी स्पोर्ट्स में खुशी की लहर दौड़ गई।भारत की टी20 वर्ल्ड कप-2021(T20 World Cup) में शुरुआत निराशाजनक हुई.

बाबर आज़म ने वो कारनामा कर दिखाया जो पिछले 29 साल से कोई पाकिस्तानी कप्तान नहीं कर सके थे. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ (India Vs Pakistan) जीत. इस जीत के बाद पाकिस्तान में हर तरफ जश्न का माहौल है. हर कोई बाबर आज़म की तारीफ कर रहा है. साथ ही पाकिस्तानी फैंस मोहम्मद रिज़वान के दीवाने हो गए हैं.

रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली. इस बीच रिज़वान का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जहां मैच के बाद वह बीच मैदान पर शुक्राना नमाज अदा करते दिख रहे हैं. यह एक तरह से खुदा को शुक्रिया अदा करने का तरीके है और पाकिस्तान टीम कई मौकों पर यह करती दिखी है.

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने ये वीडियो शेयर किया है. करीब 30 सकेंड का ये वीडियो भारतीय पारी के दौरान का है. ड्रिंक्स के वक्त दोनों टीमों के खिलाड़ी अलग–अलग ग्रुप में खड़े हैं. लेकिन इन सबसे दूर मोहम्मद रिज़वान पिच के पास बैठ कर अल्लाह को याद कर रहे थे.

रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उसे पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पाक के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए.

जवाब में पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोये आसानी से हासिल कर लिया. पाक टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी ने काबिलेतारीफ प्रदर्शन किया.

दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारियां खेली. इस बीच रिजवान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया काफी पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मैदान पर नमाज पढ़ते नजर आए. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर रिजवान का वीडियो भी शेयर किया है.

शोएब अख्तर ने लिखा कि अल्लाह उस सिर को किसी और के आगे झुकने नहीं देता जो उसके सामने झुकता है. भारत के विरुद्ध मैच में बाबर ने 52 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 68 रनों की पारी खेली.

दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 55 गेंद में 6 चौके और तीन छक्के की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.