दुनिया की सबसे महंगी कार के मालिक हैं Cristiano Ronaldo, संपत्ति इतनी की होश उड़ा दे

कहते हैं कि खेल में बहुत पैसा है, चाहे वह फुटबॉल हो या क्रिकेट। अगर आपके पास काबिलियत है और आप किसी खेल में चमक गए तो करोड़पति बनने में ज्यादा समय नहीं लगता है। बात अगर फुटबॉल की हो तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो को नजरअंदाज नहीं कर सकते। वह एक महान फुटबॉलर हैं और अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं।

 

पिछले साल ही उन्होंने दुनिया की सबसे महंगी कार खरीदी है, जिसकी कीमत करीब 75 करोड़ रुपये है। यह कार स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी बुगाती की है, जिसका नाम ‘ला वोइतूर नोइरे’ (La Voiture Noire) है। यह अब तक की सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है। आइए जानते हैं इस मशहूर खिलाड़ी की संपत्ति और उनके लाइफस्टाइल के बारे में…

 

दुनिया की सबसे महंगी कार के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो

रोनाल्डो के पास और भी कई महंगी-महंगी कारें हैं। साल 2019 में उन्होंने करीब 21 करोड़ रुपये की बुगाती शिरॉन खरीदी थी। इसके अलावा वह मर्सिडीज सी क्लास स्पोर्ट कूप, एस्टन मार्टिन, लैम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एलपी700-4, मैक्लॉरेन एमपी4 12सी, बेंतले कॉटिनेंटल जीटीसी स्पीड, रोल्स रॉयस फैंटम और फरारी 599 जीटीओ जैसी कारों के भी मालिक हैं।

 

रोनाल्डो सिर्फ महंगी कारें ही नहीं बल्कि महंगी घड़ी पहनने के भी शौकीन हैं। पिछले साल दुबई में हुए 14वें अंतरराष्ट्रीय खेल सम्मेलन में वह रोलेक्स जीएमटी मास्टर आइस मॉडल की घड़ी पहने दिखे थे, जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये बताई जाती है। दरअसल, इस घड़ी की कीमत इसलिए इतनी ज्यादा है, क्योंकि इसमें हीरे जड़े हुए हैं।

 

रोनाल्डो कई आलीशान घरों के मालिक भी हैं। स्पेन में उनका एक शानदार घर है, जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा इटली के तुरिन शहर में भी उनका एक आलीशान घर है, जिसे उन्होंने साल 2018 में खरीदा था। पुर्तगाल में भी उनका एक घर है, जिसकी कीमत 57 करोड़ रुपये से भी अधिक है। इस घर से आसपास का नजारा बेहद ही शानदार दिखता है।

रोनाल्डो के पास खुद का प्राइवेट जेट भी है, जिसे उन्होंने करीब 150 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह इस प्राइवेट जेट का इस्तेमाल आमतौर पर यूरोप में यात्रा के लिए करते हैं। इस जहाज में जरूरत की सभी सुविधाएं मौजूद हैं, जैसे कि सोफा, बेड, टेलीफोन, फैक्स मशीन, फ्रिज, डिजाइनर कपड़ों से भरी अलमारी आदि।

 

रोनाल्डो के पास मौजूद लक्जरी चीजों में पानी का जहाज भी शामिल है। 88 फीट लंबे इस जहाज में बेडरूम से लेकर बाथरूम तक सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस पानी वाले जहाज को उन्होंने साल 2019 में करीब 54 करोड़ रुपये में खरीदा था।

 

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगर निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। हालांकि वह चार बच्चों (तीन बेटियां और एक बेटा) के पिता जरूर हैं। इनमें से एक बेटी की मां उनकी पार्टनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.