इतनी संपत्ति पीछे छोड़ गए हैं सिद्धू मूसेवाला, जानकर दांतो तले उंगली दबा लेंगे! देखें

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके निधन के बाद मनोरंजन जगत के कई दिग्गज कलाकारों ने सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी। सिद्धू मूसेवाला अपनी गायकी के साथ ही विवादास्पद गानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहे। अपने गानों की बदौलत मूसेवाला ने देश ही नहीं विदेशों तक अपनी पहचान बनाई थी।

 

‘जी वैगन’, ‘टोचन’, पंजाबी फिल्म ‘डाकुआ दा मुंडा’ का ‘डॉलर सॉन्ग’ और जट्टा दा मुकाबला समेत कई गानों को मिलियन व्यूवर्स ने पसंद किया। अपने सुपर हिट गानों और लिरिक्स की बदौलत सिद्धू मूसेवाला एक बहुत ही शानदार और आलीशान लाइफस्टाइल के मालिक बन गए। वह एक गाने के लिए करोड़ों रुपये फीस लेते हैं।

उनका कार कलेक्शन बहुत ही लग्जरी रहा है। जब वह अपनी महंगी कारों से घूमते हुए स्पाॅट हो जाते तो हर कोई उनके लाइफस्टाइल से इम्प्रेस हो जाता। सिद्धू मूसेवाला तो अब नहीं रहे लेकिन अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़कर चले गए ये हर कोई जानना चाहता है? चलिए जानते हैं सिद्धू मूसेवाला की कमाई, बंगला, गाड़ी और कुल संपत्ति के बारे में।

 

सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। उनकी मां गांव की सरपंच थीं। मूसेवाला इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिग्री लेने के बाद कनाडा शिफ्ट हो गए। यहां से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की।

 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को महंगी कारों का शौक था। उनके पास एक से बढ़कर एक बड़े ब्रांड की लग्जरी कारें थीं। उनके कार कलेक्शन में सफेद रंग की रेंज रोवर, इसुजू डी मैक्स, मर्सिडीज एएमजी 63, मस्टैंग, फॉर्च्यूनर, जीप और टोयोटा समेत तमाम गाड़ियां थीं। उनकी गाड़ियों की कीमत करोड़ों में हैं। कार कलेक्शन के साथ ही सिद्धू मूसेवाला के बहुत टू व्हीलर भी हैं। उनको बाइक का काफी शौक था। उनके पास बुलेट समेत कई बाइक हैं।

 

सिद्धू मूसेवाला का आलीशान बंगला

करियर की सफलता के साथ ही मूसेवाला की कमाई भी बढ़ी। पंजाब में उनकी आलीशान हवेली है। इसके अलावा कनाडा में भी मूसेवाला का घर है।

मूसेवाला ने अपना पहला गाना ‘जी वैगन’ कनाडा से रिलीज किया था। इस गाने के रिलीज होने के बाद उन्होंने भारत और कनाडा में लाइव शो में परफॉर्म किया और यहां से उनकी लोकप्रियता और कमाई बढ़ गई। वह एक गाने के लिए लाखों रुपये चार्ज करते थें। गानों के अलावा कई अन्य माध्यमों से भी वह कमाई करते थे। वह एक लाइव शो के लिए 15 से 20 लाख रुपये चार्ज करते थे।

 

सिंगर मूसेवाला ने अपने दम पर बहुत ज्यादा संपत्ति बना ली थीं। महंगी गाड़ियां और घर के अलावा उनके पास भरपूर ज्वेलरी और नकदी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला के पास पांच लाख कैश, बैंक में पांच करोड़ रुपये, 18 लाख की ज्वैलरी और जमीनें, जिनकी कीमत करोड़ों में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला की नेट वर्थ लगभग 30 करोड़ रुपये थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.