पटना की बेटी ने रचा इतिहास, फेसबुक ने दिया 1 करोड़ 60 लाख रुपए का सालाना पैकेज_जानिए डिटेल

NIT Patna की छात्रा अदिति तिवारी (NIT Patna Student Aditi Tiwari) ने शानदार कामयाबी हासिल की है। फेसबुक ने उनको 1 करोड़ 60 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया है। वो इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन (Electronics and Communications Engineering) की फाइनल ईयर की स्टूडेंट (Aditi Tiwary) हैं। अब फेसबुक में वो फ्रंट एंड इंजीनियर के पद पर काम करेंगी। अदिति की इस कामयाबी की चर्चे पूरे राज्य में है। कई लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

अदिति तिवारी को 1.6 करोड़ का पैकेज:पटना NIT के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन की फाइनल ईयर की छात्रा अदिति तिवारी को फेसबुक से 1.6 करोड़ रुपए यानी 16 मिलियन का पैकेज मिला है। एनआईटी के अब तक के इतिहास में सबसे अधिक पैकेज है। पटना एनआईटी में सबसे ज्यादा पैकेज वाला (44 लाख) प्लेसमेंट रिकॉर्ड एक छात्र के पास था। फेसबुक में अदिति फ्रंट एंड इंजीनियर के पद पर तैनात होंगी। महीने के हिसाब से देखें तो 13 लाख 33 हजार से ज्यादा रुपए की नौकरी होगी।

जमशेदपुर की रहनेवाली अदिति तिवारी:अदिति तिवारी मूल रूप से जमशेदपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता संजय तिवारी टाटा स्टील में पोस्टेड हैं। उनकी मां मधु सरकारी स्कूल में टीचर हैं। इस कामयाबी पर अदिति ने मीडिया को बताया कि उन्हें फेसबुक की तरफ से जनवरी में ही ऑफर लेटर मिल गया था। लेकिन उन्होंने अभी कॉलेज को इसकी जानकारी दी है।

बिहार फाउंडेशन ने दी शुभकामनाएंबिहार फाउंडेशन ने ट्वीट कर अदिति तिवारी को शुभकामनाएं दी है। ट्वीट में कहा गया कि ‘एनआईटी पटना की छात्रा अदिति तिवारी ने फेसबुक में 1.6 करोड़ रुपए के सालाना वेतन पैकेज के साथ नौकरी हासिल की है। एनआईटी पटना में किसी स्टूडेंट को मिला ये अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग (ECE) की छात्रा हैं।’

पटना NIT में जबर्दस्त प्लेसमेंट:NIT पटना के अधिकारियों ने कहा कि प्लेसमेंट सेशन में पिछले साल की तुलना में हाई पैकेज के साथ दी जा रही नौकरियों की संख्या में काफी तेजी देखी जा रही है। प्लेसमेंट के मामले में 2021 सबसे अच्छे वर्ष रहा है। प्लेसमेंट ड्राइव 2021 को ‘All Time High’ के रूप में दर्ज किया गया। संस्थान ने अब तक 150 कंपनियों से 112% सेलेक्शन और लगभग 700 प्रपोजल हासिल किए हैं। इसमें फेसबुक, एडोब, अमेजॉन, पेटीएम जैसी कई बड़ी कंपनियां शामिल हुईं। मौजूदा सत्र का प्लेसमेंट ड्राइव जून तक चलेगा। अधिकारियों का कहना है कि छात्रों के लिए प्लेसमेंट कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.