The Kashmir Files पर IAS नियाज खान का बड़ा बयान, कहा- मुसलमान कीड़े-मकौड़े नही, बनाइये फ़िल्म कहानी मैं लिखूंगा!

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब इस मामले में मध्य प्रदेश के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी नियाज खान भी कूद गए हैं. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा- ‘निर्माता देश के कई राज्यों में हुई मुसलमानों की ह”त्या”ओं पर भी फिल्म बनाएं. मुसलमान की’ड़े नहीं, बल्कि इंसान हैं.’

गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर आईएएस नियाज खान ने कुछ ट्वीट किए. उन्होंने पहला ट्वीट किया- ‘अलग-अलग मौकों पर मुसलमानों के न’र”सं”हार को दिखाने के लिए एक किताब लिखने की सोच रहा हूं. ताकि निर्माता कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बना सकें. ताकि अल्पसंख्यकों के द’र्द और पी’ड़ा को भारतीयों के सामने लाया जा सके.

एक अन्य ट्वीट में नियाज़ खान लिखते हैं कि कश्मीर फाइल्स ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है। उन्हें पूरा सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। निर्माता को कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की ह”त्या”ओं को दिखाने के लिए एक फिल्म बनानी चाहिए। मुसलमान की”ड़े नहीं, बल्कि इंसान हैं और देश के नागरिक हैं।

कौन हैं नियाज खान?:नियाज खान मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। फिलहाल लोक निर्माण विभाग में उप सचिव के पद पर तैनात हैं। वे कई किताब लिख चुके हैं। नियाज अपने ध”र्म की हिं”स”क छवि को मिटाने के लिए भी रिसर्च कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस्लाम के ब”द”नाम होने के पीछे कई सं”ग”ठनों की खराब छवि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.