पाकिस्तान ने लिया न्यूज़ीलैंड से अपमान का बदला, पाकिस्तान में ट्रेंड हुआ ये हैशटेग

दुबई में चल रहे T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने लगातार अपना दूसरा मुक़ाबला भी जीत लिया है. अपने पिछले मैच में भारत को हरा कर इतिहास बनाने वाली पाकिस्तान टीम ने को न्यूज़ीलैंड को भी 5 विकेट से हराया दिया है.आप को बता दें की पाकिस्तान के लिए यह मैच बहुत ज़्यादा अहम था क्योंकि पिछले महीने न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी,

लेकिन सुरक्षा से जुड़ी वजहों को ज़िम्मेदार ठहराते हुए न्यूज़ीलैंड टीम बग़ैर कोई मैच खेले ही वापस अपने देश लौट गई.हालांकि न्यूज़ीलैंड की तब बहुत आलोचना हुई थी.

और पाकिस्तान की आवाम ने इसे अपनी बेइज़्ज़ती समझा था इस मैच को उसी अपमान का बदला लेने की नज़रिए से देखा जा रहा था.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीता. पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतारा. पाकिस्तानी बॉलर्स की घातक गेंदबाज़ी के जवाब में न्यूज़ीलैंड टीम 20 ओवरों में आठ विकेट पर सिर्फ 134 रन ही बना सकी.

न्यूज़ीलैंड का कोई भी खिलाड़ी 30 से अधिक का स्कोर नहीं बना सका. वहीं पाकिस्तान की तरफ़ से हारिस राउफ ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट लिए.

135 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने आसानी से 8 गेंद बाकी रहते पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. शोएब मलिक ने भी तजुर्बेकार खेल का मुज़ाहिरा किया साथ ही आसिफ ने भी जीत को एक तरफा कर दिया था

अब पाकिस्तान का अगला मुक़ाबला शुक्रवार को अफ़ग़ानिस्तान के साथ होना है. वहीं आज इंग्लैंड-बांग्लादेश और स्कॉटलैंड-नामीबिया के बीच मुक़ाबले होने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.