पाकिस्तान टीम को सपोर्ट करना पड़ा महंगा, पत्नी के खिलाफ पति ने दर्ज कराई FIR

पिछले दिनों टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में पाक में टीम इंडिया को आसानी से हरा दिया लेकिन मैच के बाद कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर पाक टीम की जीत को लेकर खुशियां मनाई और भारतीय टीम के खिलाड़ियों का मजाक भी उड़ाया था.

पाक जीत पर जश्न और टीम इंडिया का मजाक उड़ाने के मामले में पति ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया है.पाक टीम की जीत पर जश्न के सिलसिले में राज्य की सरकारें सख्त हुईं और जिसके बाद ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ.

अब कुछ इसी तरह का मामला रामपुर जिले में भी देखने को मिला है. हालांकि यह प्रकरण अन्य मामलों से कुछ हटकर इसलिए है कि यहां पर एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ ही पाक टीम को सपोर्ट करने के मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया है.

रामपुर के थाना अजीम नगर क्षेत्र निवासी ईशान मियां दिल्ली में काम करता है जबकि उसकी पत्नी राबिया शमसी रामपुर शहर के थाना गंज क्षेत्र स्थित अपने मायके में रहती है. पिछले दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में मैच खेला गया.

जिसमें पाक ने जीत हासिल की थी. यह मैच ईशान मियां अपने दोस्तों के साथ देख रहा था और वह भारत के मैच हारने के बाद अपने साथियों की तरह मायूस हो गया लेकिन इसके उलट उसकी पत्नी ने अपने मोबाइल स्टेटस पर जहां पाकिस्तान जिंदाबाद का स्टीकर लगाया.

साथ में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के विरुद्ध कुछ आपत्तिजनक पोस्ट भी लगाई जिससे पति की छवि अपने दोस्तों में गलत महसूस होने लगी.

इसी के चलते उसने रामपुर पहुंचकर इस सारे मामले में पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया जिसके बाद पति ईशान मियां की तरफ से अपनी पत्नी के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया.

हालांकि यह मुकदमा दर्ज कराए जाने का एक दूसरा कारण यह भी है कि पति पत्नी के बीच थाना गंज में पहले से ही दहेज उत्पीड़न का मामला कोर्ट में विचाराधीन भी है. माना जा रहा है कि इसी वजह से पति ने सही मौके का इंतजार किया और अपनी पत्नी के विरुद्ध यह मुकदमा दर्ज करा दिया.

पूरे मसले पर ईशान मियां ने कहा, ‘मैं उस दिन दिल्ली में था. भारत और पाकिस्तान का मैच चल रहा था. फैक्ट्री में हम सब लोग मिलकर मैच देख रहे थे और फैक्ट्री का मालिक भी साथ में बैठकर मैच देख रहे थे.

लेकिन टीम इंडिया हार गई तो सब लोग बहुत ही उदास थे. लेकिन इस बीच मेरी पत्नी ने व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट किए थे ये दिखाते हुए जो मुसलमान जो नमाज पढ़ रहे हैं वह जीते हैं. मुसलमानों की जीत हुई और हिंदुओं की हार हुई है.’

ईशान ने कहा, ‘उन्होंने इंडिया की काफी इंसल्ट की और पाकिस्तान की जीत पर काफी खुशी मनाई. जिस से मेरी फैक्ट्री में जितने भी लोग थे वह मुझे अजीब नजरों से देखने लगे. मैं उस चीज को लेकर काफी शर्मिंदा हुआ क्योंकि मेरी बीवी इस तरह के स्टेटस लगा रही थी.

जाहिर है कि सब लोगों ने सोचा होगा कि मेरी सोच भी उस तरीके की होगी. इस वजह से मैंने एसपी साहब को ज्ञापन दिया था.’ ईशान मियां ने कहा, ‘मैं चाहता हूं इनके खिलाफ कानूनी तौर पर कार्रवाई हो.’

पूरे मसले पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया कि पति ने पत्नी के खिलाफ एक मुकदमा लिखवाया है. पत्नी ने मोबाइल सेट पर पाकिस्तान जिंदाबाद का स्टेटस लगा लिया था. इस मामले में 153A और 66 आईटी एक्ट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया है इसमें विधिक कार्रवाई की जाएगी और गिरफ्तारी की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.