ईद पर मां अब्बास के पसंद का खाना बनाती थी, PM मोदी संग पला-बढ़ा था मुस्लिम लड़का – इस पर लोगों के आए ऐसे-ऐसे कमेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) का आज 100वां जन्‍मदिन है. PM ने मां के जन्मदिन को खास बनाने के लिए एक ब्लॉग के जरिए कुछ यादों को शेयर किया है.

PM मोदी ने लिखा, ”मां हमेशा दूसरों को खुश देखकर खुश रहा करती हैं. घर में जगह भले कम हो, लेकिन उनका दिल बहुत बड़ा है.” इसके उदाहरण के तौर पर पीएम ने  बताया कि हमारे घर से थोड़ी दूर पर एक गांव था, जहां मेरे पिताजी के बहुत करीबी मुस्लिम दोस्त रहा करते थे. उनका बेटा था अब्बास. दोस्त की असमय निधन के बाद पिताजी असहाय अब्बास को हमारे घर ही ले आए थे. एक तरह से अब्बास हमारे घर में ही रहकर पढ़ा.

हम सभी बच्चों की तरह मां अब्बास की भी बहुत देखभाल करती थीं. ईद पर मां, अब्बास के लिए उसकी पसंद के पकवान बनाती थीं. यही नहीं, त्योहारों के समय आसपास के कुछ बच्चे हमारे यहां ही आकर खाना खाते थे. उन्हें भी मेरी मां के हाथ का बनाया खाना बहुत पसंद था.”

लोगों की प्रतिक्रियाएं: अब्बास प्रेम देखकर लोगों ने तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।कुछ लोगों ने मुस्लिम दोस्त के प्रेम को सराहा तो कई लोगों ने आयना दिखाया। एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया की मोदी जी को अब्बास की याद बहुत देर से आई अब तक तो बुल,डो,जर भी चल चुका होगा। एक ने कहा वाह मोदी जी आपकी याददाश्त तो बहुत तेज है, लेकिन अब्दुल की याद आपको बहुत देर बाद आई। एक यूजर ने तो हद कर दिया, कमेंट में लिखा की कहीं इस अब्बास का कतर से कोई रिश्ता तो नही?

रेखा नाम की यूजर ने लिखा कि बड़ा सवाल ये है कि ‘ये अब्बास अब हैं कहां?’ अंकित चौधरी ने लिखा कि ‘पहली बात तो मां से मिलकर ही आए थे तो पत्र लिखकर सार्वजनिक करने का क्या मतलब? और लिखा भी तो अंग्रेज़ी में। बहुत सालों बाद अब्बास की याद आई है और अब अब्बास कहां है?’ नाज आलम ने लिखा कि ‘वाह मोदी जी वाह। आप ने ये बात बताकर अं,ध,भ,क्तो को उदास कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.