कड़ी गर्मी से बेहाल थे बच्चे, मसीहा बन ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने ऐसे की मदद, तारीफ किए बगैर नहीं रह पाएंगे आप!

सोशल मीडिया पर एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी की तस्वीर वायरल हो रही है. तस्वीर में एक बच्चा ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के पैर पर अपने पांव रखे हुए नजर आता है.

सोशल मीडिया पर आजकल एक फोटो तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमें एक ट्रैफिक पुलिसवाला दो बच्चों की मदद करता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल, फोटो में इंदौर में तैनात ट्रैफिक पुलिस के जवान रंजीत सिंह हैं. बता दें कि रंजीत सिंह खास अंदाज में अपनी ड्यूटी करने के लिए जाने जाते हैं. डांस करने के अंदाज में ट्रैफिक ड्यूटी करते हुए उनके कई वीडियो भी वायरल हो चुके हैं. वे सोशल मीडिया पर भी काफी जाना-पहचाना चेहरा हैं. कुछ दिनों से उनकी बच्चों की मदद करने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. लोग उनके नेक काम के लिए उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

दो बच्चों ने मांगी मदद:वायरल फोटो के बारे में जानकारी देते हुए रंजीत ने खुद अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर लिखा है कि जब वे ड्यूटी कर रहे थे तब दो बच्चे उनके पास आए और उनसे सड़क पार करने में मदद मांगी. तब धूप काफी तेज थी और गर्मी से हालत खराब हो रही थी. चूंकि ट्रैफिक चालू था इसलिए गाड़ियां आ-जा रही थीं. रंजीत ने बच्चों से कहा कि ट्रैफिक रुकते ही वे उन्हें सड़क पार करा देंगे. बच्चे वहीं उनके साथ खड़े हो गए.

बच्चे के पैर पर पड़ी जवान की नजर:इस दौरान रंजीत की नजर बच्चों के पैरों पर पड़ी. उन्होंने देखा कि एक बच्चे ने तो चप्पल पहल रखी है, जबकि दूसरा बच्चा खाली पैर है और धूप से उसके पैर जल रहे हैं. इस पर रंजीत ने उस बच्चे को अपने पैरों पर खड़ा कर लिया, जिससे उसके पैर सड़क के संपर्क में न आएं और जलने से बच जाएं. इसके बाद जब रेड लाइट हुई तो उन्होंने दोनों बच्चों को सड़क पार कराई. इतना ही नहीं, उन्होंने उस बच्चे को चप्पल खरीदकर भी दी.

लोग कर रहे जमकर तारीफ:रंजीत ने खुद अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर यह फोटो पोस्ट कर इस घटना की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है, ‘2 बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे सिग्नल बंद था बच्चे के पांव ज,ल रहे थे .. बच्चे ने कहा सर पांव ज,ल रहे हैं रोड क्रॉस करवा दो पर रोड पर सिग्नल बाइक वालों का चालू था. मैंने कहा- जब तक ट्रैफ़िक रुकता नहीं मेरे पैर पर पैर रख लो …और जैसे ही उसने ऐसा किया मुझे ऐसा लगा जैसे भ,गवान ने मेरे ऊपर पांव रख दिए… मैंने चप्पल ख़रीद के दे तो दी पर आज का ये अहसास ज़िंदगी भर याद रहेगा !’

ट्रैफिक जवान रंजीत की यह फोटो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है. लोग इस नेक काम के लिए उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. फेसबुक और ट्विटर पर यूजर्स उनकी इस फोटो पर खूब कॉमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘वर्दी में हमदर्दी’. वहीं, एक अन्य यूजर ने कॉमेंट किया है, ‘मानवता की मिसाल पेश की है’.

Leave a Reply

Your email address will not be published.