VIDEO: प्रियंका चोपड़ा ने खुलकर किया यूक्रेन का समर्थन, कहा- दुनिया के लीडर्स शरणार्थियों की मदद करें

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे यु’द्ध (Russia-Ukraine war) की खबरें इन दिनों सुर्खियों में हैं। पूरी दुनिया इस यु’द्ध में 2 खेमों में बंट गई है। बॉलिवुड ऐक्टर्स भी मानवता के नाते इस यु’द्ध को तुरंत रोके जाने की अपील कर रहे हैं। अब बॉलिवुड की इंटरनैशनल स्टार प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) खुलकर यूक्रेन को सपॉर्ट कर रही हैं। प्रियंका ने पूरी दुनिया के लीडर्स से वीडियो शेयर कर यूक्रेन यु’द्ध के कारण विस्थापित होने वाले बच्चों की मदद करने की अपील की है।

प्रियंका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि पूर्वी यूरोप में खासतौर पर बच्चे दूसरे विश्व यु’द्ध के बाद सबसे बुरी स्थिति से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि इन बच्चों की तुरंत मदद किए जाने की जरूरत है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह बात पहुंचाई जानी चाहिए। इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा, ‘दुनिया के नेताओ, हमें आपको दुनियाभर के विस्था’पितों के लिए खड़े होने की जरूरत हैं ताकि आप यह सुनिश्चित करें कि उन्हें मदद पहुंचे। हम दूर खड़े होकर यह सब नहीं देख सकते, यह बहुत लंबा खिंच रहा है।’

प्रियंका ने कहा कि दुनियाभर के नेताओं के लिए यह सीधी अपील है और उन्हें मानवता की खातिर जवाब दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन से दुनियाभर में विस्था’पित हो रहे लोगों की मदद किए जाने की जरूरत है। बता दें कि 24 फरवरी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन पर हम’ला करने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद से लगातार वहां से यु’द्ध की भयानक तस्वीरें दुनिया के सामने आ रही हैं। यु’द्ध शुरू होने के बाद पश्चिमी देशों ने रूस के ऊपर कई तरह के बैन लगा दिए हैं लेकिन अभी तक यु’द्ध नहीं रुका है।

वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रियंका पिछली बार फिल्म ‘द मैट्रिक्स रेजरेक्शंस’ में नजर आई थीं। अब प्रियंका हॉलिवुड फिल्म ‘टेक्सट फॉर यू’ में नजर आएंगी। इसके अलावा प्रियंका ने फरहान अख्तर के डायरेक्शन वाली फिल्म ‘जी ले जरा’ भी साइन की है जिसमें उनके साथ आलिया भट्ट और कटरीना कैफ मुख्य भूमिकाएं निभाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.