दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर तीसरे राउंड की काउंटिंग में आम आदमी पार्टी आगे

Rajendra Nagar Bypoll Result: राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को मैदान में उतारा है. इस सीट के लिए 23 जून को वोटिंग हुई थी.

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से विधायक रहे राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव हुए. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव का चुनाव नतीजा आज आएगा. वोटों की गिनती शुरू हो गई है.

 

अपडेट्स

 

– तीसरे राउंड में बीजेपी को आम आदमी पार्टी से 145 वोट अधिक मिले. हालांकि, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक अब भी बीजेपी उम्मीदवार पर 2120 वोट की बढ़त बनाए हुए हैं.

 

-पहले राउंड की काउंटिंग के बाद आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 1300 वोटों से आगे चल रहे हैं.

 

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से जीत की हैट्रिक लगाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई इस सीट से दुर्गेश पाठक को चुनाव मैदान में उतारा था. 2015 और 2020 के चुनाव में इस सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी.

 

खत्म होगा बीजेपी का सूखा?

 

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी राजेंद्र नगर सीट के उपचुनाव में पूरा जोर लगाया. बीजेपी ने राजेंद्र नगर से राजेश भाटिया पर दांव लगाया है. कांग्रेस ने प्रेमलता को उम्मीदवार बनाया. चुनाव प्रचार के दौरान हर दल ने पूरी ताकत लगा दी थी. आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजेंद्र नगर में रोड शो किए थे.

 

23 जून को हुआ था मतदान

 

राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में 23 जून को मतदान हुआ था. गौरतलब है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा को जीत मिली थी. पिछले दिनों पंजाब चुनाव में जीत के बाद पार्टी ने उन्हें पंजाब से राज्यसभा भेज दिया. राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद राघव चड्ढा ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.