अपनी गंदी लत, वर्जिनिटी, माता-पिता के बीच उठापटक, वो 5 मौके जब रणबीर कपूर ने दिए विवादित बयान

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ग्लैमर इंडस्ट्री से ताल्लुक जरूर रखते हैं लेकिन मीडिया से बचने की कोशिश हमेशा करते हैं और सोशल मीडिया से तो दूर-दूर का नाता नहीं हैं। फिल्मों के प्रमोशन और इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर ने कई बार कुछ ऐसी बातें भी कहीं जिसने सबको हैरान कर दिया।

कभी रणबीर ने निको’टीन ऐडि’क्ट होने की बात स्वीकारी तो कभी गर्लफ्रेंड से चीटिंग और फिर कभी पैरंट्स की शादीशुदा लाइफ में उठापटक पर बातें कीं। आइए, जानें रणबीर ने कब क्या कूबला।

रणबीर कपूर ने संजय दत्त की बायॉपिक ‘संजू’ से अपने फैन्स का दिल खूब जीता। इस फिल्म में संजय दत्त के ड्र’ग्स और अल्को’हल जैसी आदतों को पर्दे पर बड़ी ही खूबसूरती से फिल्माया और इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने अपने अडि’क्शन के बारे में भी बातें कीं। रणबीर ने साल 2018 में एक मैगज़ीन से हुई बातचीत में अपने खुद के अडि’क्शन की बातें करते हुए बताया कि!

वह नि’कोटीन के आदी तब से हैं जब वह केवल 15 साल के थे। उन्होंने यह भी कबूला था कि चार महीने के लिए उन्होंने स्मो’किंग छोड़ दी थी और इसके बाद उन्होंने फिर से सिग’रेट पीना शुरू कर दिया, जो कि सबसे बुरे अडि’क्शन में से एक माना जाता है।

उस वक्त रणबीर ने फिल्मी दुनिया में एंट्री मारी ही थी और उनकी पहली फिल्म रिलीज़ हुई थी। साल 2011 में रणबीर में अपने माता-पिता की शादीशुदा लाइफ में होनेवाली प्रॉब्लम को लेकर कुछ बातें कही थीं। रणबीर ने ‘मुबई मिरर’ से हुई बातचीत में कहा था, ‘कई बार दोनों के बीच की लड़ाई काफी बुरी हो जाती थी। मैं स्टेप्स पर बैठ जाता था। लंबे समय तक मेरे पैरंट्स की शादीशुदा लाइफ में बहुत उठापटक रही थी।

मैं दोनों के बीच फंस जाता था क्योंकि मैं वहां होता था। मां कोशिश करती रहती थीं कि मैं अफे’क्ट न होऊं। उन्होंने इस बारे में खुलकर बातें की जो सही थी, लेकिन मैं बताना चाहूंगा कि मैं गुलाबों वाले प्यार के भ्रम के साथ बड़ा नहीं हुआ हूं। मैंने काफी मुश्किल हालात को देखकर जाना है कि एक पुरुष और महिला के बीच का रिश्ता कितना जटिल हो सकता है।’

काफी समय तक रणबीर कपूर ने रिश्ते में धोखा देने की बातों को टाला, जब कथित तौर पर वह दीपिका पादुकोण के साथ रिलेशनशिप में थे। फाइनली यह सब उन्होंने एक मैगजीन के साथ बातचीत में स्वीकारा कि उन्होंने ऐसा किया है नादानी में, अनुभवहीनता की वजह से, कुछ लालच भरे फायदों के लिए और कुछ अशि’ष्टता की वजह से। कई सारे रोमांस के बाद रणबीर की लाइफ में आलिया भट्ट की एंट्री हुई और अब उन्होंने शादी का फैसला ले लिया है।

करीब 10 साल पहले रणबीर ने खुद से जुड़ा एक शॉकिंग खुलासा किया था। ऐक्टर ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बातें करते हुए उन्होंने कहा था कि 15 साल की उम्र में उन्होंने वर्जि’निटी खोई थी। उन्होंने गां’जा, अल्को’हल और सि’गरेट की आदतों पर भी खुलकर बात की थी।

हाल ही में रणबीर कपूर ने तब हर किसी को हैरान करके रख दिया जब उन्होंने एक न्यूज चैनल को बताया कि उनके चाचा रणधीर को अर्ली डिमेंशिया (early dementia) की बीमारी है। रणबीर ने कहा कि रणधीर कपूर ‘शर्माजी नमकीन’ देखने के बाद ऋषि कपूर को फोन करना चाहते थे.

जबकि यह भूल गए कि उनका भाई अब नहीं रहा। इसी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, ऐक्टर ने ईटाइम्स को बताया था, ‘ऐसा कुछ नहीं हुआ। बिल्कुल नहीं। मैं बिल्कुल ठीक हूं। मुझे अभी कुछ समय पहले (अप्रैल 2021 में) को’विद हुआ था। रणबीर की मर्जी, वह जो चाहे वो कह सकता है। मैंने वह कभी नहीं कहा। मैं ठीक हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.