सलीम खान से लेकर सुभाष घई तक, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने अनाथ बच्चों को अपनाया और दिया पिता का प्यार!

बॉलीवुड में आज कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने शादी कर अपना घर बसा लिया है और बच्चों के पेरेंट्स भी बन गए हैं। लेकिन कुछ ऐसे ही स्टार्स है जो बिन शादी करें पेरेंट्स बनें अनाथ बेटियों को गोद लिया और कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने शादी तो की लेकिन फिर भी अनाथ बच्चों को अपना नाम दिया। आज हम आपको इन्हीं दरयादली सितारों के बारें में बता रहे हैं। आइए जानते है कौन कौन है वो।

मिथुन चक्रवर्ती:-बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का भी नाम इस लिस्ट में शुमार है। सभी जानते है कि एक्टर के 4 बच्चे हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपनी छोटी बेटी ईशानी को कूड़े के ढेर से उठाया था और उन्हें अपना नाम दिया। आज उनकी बेटी ईशानी राजकुमारी की तरह अपनी जिदंगी जी रही हैं। वो अमेरिका में पढ़ाई करती हैं।

सलीम खान:-सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया है। कहा जाता है कि एक बार सलीम खान रास्ते से गुजर रहे थे। मुंबई के फुटपाथ पर अर्पिता की मां ने दम तोड़ दिया था। तीन साल की अर्पिता रोए जा रही थी। वहां खड़े लोग तमाशबीन बने हुए थे , तब सलीम खान ने अर्पिता को गोद उठा लिया था। सलीम खान ने फुटपाथ पर अनाथ मिली बच्ची को अपनी बेटी बना लिया था और उसे लाड़ प्यार से पाला। अपने बच्चों से बढ़कर अर्पिता को प्यार दिया। तीनों भाई सलमान, अरबाज और सोहेल उसे अपनी बहन की तरह प्यार करते थे।

सुभाष घई:-बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने भी एक बेटी को गोद ले चुके हैं। उन्होंने मेघना को गोद लिया था और उसे अपनी बेटी की तरह पाला है। उन्होंने मेघना को लंदन पढ़ने भेजा और बाद में उनकी शादी राहुल पुरी से कर दी।

समीर सोनी:-बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम कोठारी और समीर सोनी साल 2011 मे शादी के बंधन मे बंधे थे। अपनी शादी के 2 साल बाद सितंबर 2013 में इस कपल ने एक प्यारी सी बच्ची को अडॉप्ट किया जिसका नाम आहना रखा। ये खूबसूरत कपल अपनी बेटी को अडॉप्ट करके कितना खुश है, इसका अंदाजा आप इनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल को देखकर लगा सकते हैं। आए दिन बेटी की तस्वीरें शेयर करते हैं।

स्वराज कौशल:-बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति स्वराज कौशल 28 जुलाई साल 2020 को दूसरी बार पिता बने थे। उऩ्होंने जबलपुर के पास एक अनाथालय से तारा नाम की बच्ची को कानूनी तौर पर गोद लिया था। स्वराज कौशल अपनी बेटी से बेहद प्यार करते हैं। इन दिनों बेटी के साथ खूब अच्छे से अपना वक्त बिता रहे हैं।

डेनियल बेवर:-बॉलीवुड की लैला सनी लियोनी के हैडसम पति डेनियल वेबर सबसे पहले पति बेटी निशा कौर वेबर के ही बनें थे। डेनियल और सनी ने साल 2017 में महाराष्ट्र के लातूर से एक बच्ची को गोद लिया था। निशा को गोद लेने के बाद डेनियल वेबर।
दूसरी बार सरोगेसी के जरीए दो बेटे के पिता बनें। जिनका नाम है अशर सिंह वेबर और नोआ सिंह वेबर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.