Rishabh Pant: Sachin Tendulkar ने ऋषभ पंत की तारीफ में कहे सिर्फ ये 2 शब्द, क्रिकेट जगत में मची सनसनी

Rishabh Pant: इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी बैटिंग की, जिससे सभी उनके मुरीद हो गए हैं. अब महान सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ पंत की तारीफ की है.

सचिन ने कही ये बात

 

क्रिकेट के भगवान और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि बढ़िया ऋषभ पंत. उन्होंने रवींद्र जडेजा के लिए कहा कि दबाव में उन्होंने बहुत ही शानदार पारी खेली. जडेजा-पंत ने अपनी आक्रमक पारियों के दम पर टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना तीसरा शतक लगाया. उन्होंने 146 रनों की पारी खेली.

 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था, लेकिन उसके बाद उन्होंने अपनी तूफानी से भारतीय पारी को संभाल लिया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी पारी देखकर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. पंत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की धरती पर शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

 

फिलहाल हैं नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज

 

ऋषभ पंत फिलहाल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. वह इंग्लैंड की धरती पर दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी भी ये कारनामा नहीं कर पाए थे. पंत ने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भी तूफानी शतक लगाया था.

 

भारत ने पहले दिन बनाए 338 रन

 

भारतीय ने ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा के दम पर पहले दिन 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा 83 बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर निराश किया है. वह सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 2-1 से आगे चल रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.