रोहित शर्मा से जुड़े ‘बेतुके’ सवाल पर कोहली ने दिया करारा जवाब

विराट कोहली. टीम इंडिया के कप्तान हैं. आजकल बेहद दुखी मोड में हैं. होना भी चाहिए. T20 वर्ल्ड कप की दावेदार बताई गई उनकी टीम को पहले ही मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. और ये हार मिली भी तो पाकिस्तान से, जिससे हम वर्ल्ड कप में कभी नहीं हारे थे. इस हार के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कोहली को और दुखी कर दिया.

पोस्ट मैच प्रेस-कॉन्फ्रेंस में हुए सवालों ने कोहली को चौंकाने के साथ दुखी भी कर दिया. यहां तक कि कुछ सवालों पर चिढ़कर तो उन्होंने पत्रकारों को ‘बहादुर’ भी बता दिया. दरअसल इस मैच में भारत द्वारा दिए गए .

152 रन के टारगेट को पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने नाबाद अर्धशतक मारते हुए अपनी टीम को बेहद आसान जीत दिला दी.

यह दोनों फॉर्मेट के वर्ल्ड कप मिलाकर पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहली हार थी. और इस हार के बाद किसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली से पूछा,

ईशान किशन वॉर्म-अप मैच में बेहतरीन खेले थे. आपको लगता है कि कुछ मामलों में ईशान किशन रोहित शर्मा से बेहतर प्लेयर हैं?’

जवाब में कोहली ने कहा,‘यह बहुत बहादुर सवाल है. आप क्या सोचते हैं, सर? मैंने वो टीम उतारी जो मेरे हिसाब से बेस्ट थी. आपका क्या मानना है? क्या आप T20 इंटरनेशनल से रोहित शर्मा को ड्रॉप करेंगे? क्या आप रोहित शर्मा को ड्रॉप करेंगे?

क्या आपको पता है कि उन्होंने हमारे पिछले गेम में क्या किया था? अविश्वसनीय. सर, अगर आपको विवाद चाहिए तो प्लीज मुझे पहले बता दें जिससे में उसी के मुताबिक जवाब दे सकूं.

इसके बाद कोहली से यह भी पूछा गया कि क्या टीम इंडिया इस मैच से पहले अतिआत्मविश्वास का शिकार थी? जवाह में कोहली ने कहा,‘आपको पता है, यह कमाल की बात है कि सच्चाई क्या है और बाहर के लोगों के पास क्या आइडियाज हैं.

इस बात को स्वीकारने में कोई शर्म नहीं है कि विपक्षियों ने बेहतर खेल दिखाया. उन्होंने किसी भी स्टेज पर हमें हावी नहीं होने दिया. और ना ही हमें किसी स्टेज पर प्रेशर डालने दिया.

बता दें कि इस मैच से पहले भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में सात बार पाकिस्तान को हराया था. जबकि T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने आज से पहले पांच बार पाकिस्तान को मात दी थी. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड से होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.