RRR ने दुनिया भर में मचा दिया हल्ला, राम चरण और एनटीआर जूनियर की फिल्म 500 करोड़ के पार

जैसी कि उम्मीद थी, 25 मार्च को दुनिया भर में रिलीज हुई एसएस राजामौली की मैग्नम ओपस ‘आरआरआर’ दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना रही है. राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट सहित पैन इंडिया कास्ट की खासियत वाली इस फिल्म ने दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये की कमाई करके एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है.

कह सकते हैं कि एक तरफ ‘आरआरआर’ ने सूनामी की तरह दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है, तो वहीं दूसरी तरफ इसने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी नए रिकॉर्ड सेट किए हैं. अब तक की सबसे बड़ी रिलीज के रूप में जानी जाने वाली, ‘आरआरआर’ को हिंदी मार्केट्स में बिगेस्ट संडे ओपनर का श्रेय भी दिया गया है.

जो हिंदी स्पीकिंग बेल्ट में राजामौली के वर्चस्व को फिर से स्थापित करती है. इतना ही नहीं, महामारी से पहले और बाद के समय की यह फिल्म नॉन-हॉलीडे बिगेस्ट वीकेंड ओपनर बनकर सामने आई है. पैन इंडिया कास्ट के साथ इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा की ग्लोरी को वापस ला दिया है साथ ही पूरे भारत के दर्शकों को भी सिनेमा हॉल में वापस ले आई है.

खास यह है कि राजामौली ने अपने ही बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को सफलतापूर्वक तोड़ दिया है, क्योंकि ‘आरआरआर’ ने दुनिया भर में अपने बिगेस्ट मनी-स्पिनर ‘बाहुबली 2’ के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया है.पेन स्टूडियोज के जयंती लाल गड़ा ने पूरे उत्तर भारत में थिएट्रिकल वितरण अधिकार हासिल किए हैं और सभी भाषाओं के लिए दुनिया भर में इलेक्ट्रॉनिक अधिकार भी खरीदे हैं.

जबकि, पेन मरुधर फिल्म को नॉर्थ टेरिटरी में डिस्ट्रीब्यूट करेंगे. तेलुगु भाषा की पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म डीवीवी एंटरटेनमेंट्स के डी वी वी दानय्या द्वारा निर्मित है. ये फिल्म 25 मार्च को दुनियाभर में रिलीज हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.