TV नहीं, सोशल मीडिया का सुपरस्टार है राजस्थान का ‘टकलू बादशाह’, कहानी पढ़ हो जाएंगे फैन

बुरी आदतों में नहीं पड़ा मैं,काम सारे नेक किए हैं…
तुम्हें लगता है किस्मत से मिल गया है मुझे सबकुछ,मेरी जान दिन-रात एक किए हैं… सांवला चेहरा…. गहरी आंखें…. और सीरियस एटीट्यूड के साथ जब देवासी ने ये लाइनें कहते हैं, तो हर किसी के दिल में अलग ही जगह अपने आप बन जाती है.

बोलने का अंदाज तो ऐसा कि अच्छे से अच्छा एक्टर भी फेल हो जाए… जी हां, बात कर रहे हैं राजस्थान के पाली जिले के रहने वाले रूपेश देवासी की, जो आजकल सोशल मीडिया में सुपरस्टार देवासी के नाम से छाए हुए हैं. हो सकता है कि आपमे से कई लोग न भी जानते हों लेकिन अगर आप एक बार इनकी एक्टिंग देख लेंगे, तो खुद ही इनके फैन हो जाएंगे और बार-बार इनके सोशल अकाउंट पर जाना पसंद करने लगेंगे.

चाइनीज एप टिक-टॉक से अपने सोशल मीडिया करियर की शुरुआत करने वाले देवासी का जन्म राजस्थान के पाली जिले का बताया जाता है. वीडियो क्रिएटर के तौर पर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले देवासी का पूरा नाम रूपेश देवासी है और वह गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. देवासी की उम्र 16 साल है.

सोशल मीडिया तो हर कोई यूज करता है लेकिन सही तरीके से इस्तेमाल कर अपनी पहचान बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है. रूपेश देवासी ने ऐसा ही कमाल कर दिखाया है. देवासी के परिवार में पिता रतनाराम देवासी, माता बगदी देवी, बड़ा भाई राजूराम देवासी है. देवासी दो भाई और एक बहन हैं. इनके परिवार की आय का प्रमुख स्रोत खेती है और उसी से पूरे परिवार का पालन-पोषण होता है. देवासी के घर में दादा-दादी भी हैं. बचपन से ही देवासी का मन पढ़ाई में कम लगता था लेकिन जैसे ही फिल्मों की बात आती थी, उनकी आंखों की चमक बढ़ जाती थी. बड़े भाई को टिक-टॉक पर वीडियो बनाते देख देवासी को भी इसका चस्का लगा था. साउथ ही नहीं, बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग देवासी ऐसे बोलते हैं, जैसे कि कोई बड़ा स्टार बोले रहा हो.

बड़े भाई से प्रेरित होकर साल 2019 में देवासी ने अपना पहला वीडियो चाइनीज एप टिक-टॉक पर बनाया. वह वीडियो चंद दिनों में इतना ज्यादा वायरल हो गया कि उस पर 50 हजार से ज्यादा व्यूज आए. यह देखकर देवासी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने हर रोज नए-नए वीडियोज बनाना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे देवासी के टिक-टॉक अकाउंट पर उनके 7 मिलियन फॉलोवर हो गए लेकिन को’विड लॉक’डाउन के समय अचानक इस चाइनीज एप को बंद कर दिया गया और देवासी काफी दुखी हो गए.

इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया
इसके बावजूद देवासी ने हिम्मत नहीं हारी. जल्द ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया और हर दिन करीब 10-15 वीडियोज डालना शुरू किया. इंस्टाग्राम रील्स पर उनके शॉर्ट वीडियोज जमकर वायरल होना शुरू हो गए. इंस्टाग्राम पर देवासी के अकाउंट का नाम ‘superstar_dewasi99’ है. अपने बायो में देवासी ने एक्टर लिखा है. बता दें कि देवासी अपने फैंस के बीच ‘टकलू बादशाह’ के नाम से भी फेमस हैं. इंस्टाग्राम पर देवासी के 8.5 मिलियन फॉलोवर हैं.

व्यवहार से खुशमिजाज और जॉली नेचर के देवासी का पहला प्यार ही एक्टिंग है. इसके साथ-साथ उन्हें घूमना-फरना और क्रिकेट खेलना काफी पसंद है. बॉलीवुड की बात की जाए तो गोविंदा और अक्षय कुमार देवासी को काफी पसंद हैं. देवासी को अपनी मरुधरा का राजस्थानी खाना बेहद प्रिय है.

देवासी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. यूट्यूब पर देवासी के चैनल के 135 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं. देवासी के लिए उनके फैंस का प्यार इस तरह जाना जा सकता है कि किसी भी सोशल मीडिया पर देवासी की नई पोस्ट आते ही उस पर लाइक्स और कमेंट्स की बौछार हो जाती है. व्यूज तो मिलियन में आते ही हैं, लाइक्स और शेयर की भी भरमार रहती है.

बता दें कि रुपेश देवासी सिंगर नेहा कक्कड़, हनी सिंह, टोनी कक्कड़, सोनू सूद जैसे स्टार से भी मिल चुके हैं. जब से देवासी सोशल मीडिया स्टार बने हैं, तब से उनके रहन-सहन और स्टाइल में भी काफी सुधार आया है. अब जब बात सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की हो रही है तो कई लोग देवासी की इनकम के बारे में जानना चाहेंगे. तो बता दें कि फिलहाल सोशल मीडिया के जरिये देवासी 50-60 हजार रुपये हर महीने कमा रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें कई म्यूजिक कंपनियों से एल्बम के लिए ऑफर आ रहे हैं. हाल ही देवासी का उनकी दोस्त अंजलि के साथ तेरी फिक्र करके एक गाना भी आया है.

देवासी अपनी वीडियोज में काफी डाउन-टू-अर्थ नजर आते हैं. उनकी हर वीडियो में एक अलग ही हकीकत नजर आती है. बिना दिखावे और गंदे डॉयलॉग्स के ही रूपेश देवासी वाकई में सुपर स्टार देवासी के तौर पर हर किसी के दिल में जलवा कायम कर रखे हैं और लोगों को अपना फैन बना रहे हैं.

देवासी के स्ट्रगल को देखने के बाद यह लाइनें याद आती हैं –
आसां नहीं होते हैं इन आंधियों के रुख,
जिंदगी भी देती है बेहद टूट जाने वाले दुख,
तू कदम तो बढ़ा मुश्किलों की उल्टी धारा में,
झुक जाएगी सफलता तेरे कदमों में, मिल जाएगा हर सुख…

Leave a Reply

Your email address will not be published.