समीर वानखेड़े पर लगे भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप, विजिलेंस जाँच शुरू, पद पर लटकी त’लवार

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस की जांच कर रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede ) पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं. अब उनके खिलाफ NCB ने जांच शुरू कर दी है.मुंबई में ड्रग्स केस की जांच से चर्चा में आए NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (SameerWankhede) की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही हैं. अब उनके खिलाफ विजिलेंस विभाग की जांच भी शुरू हो गई है. समीर वानखेड़े अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं, अब इसपर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं.

NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि समीर वानखेड़े पर लगे भ्रष्टचार के आरोपों की विजिलेंस जांच हो रही है. क्या समीर पद पर बने रहेंगे? इस सवाल पर ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह पद पर बने रहेंगे या नहीं इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता.

बता दें कि इस बीच समीर वानखेड़े भी कल मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली स्थित NCB हेडक्वार्टर में उनको लेकर चर्चा भी हो रही है. NCB में उनको लेकर आंतरिक जांच भी हो रही है. ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि जारी जांच को वह सुपरवाइज कर रहे हैं. ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह पद पर रहेंगे या नहीं, इसपर कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि जांच अभी शुरू हुई है.

बता दें कि NCB पर लगे आरोपों पर DG NCB को मुंबई NCB के अधिकारियों ने मेल के जरिए एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में समीर वानखेड़े किसी रिव्यू मीटिंग के लिए पहुंच रहे हैं. इस दौरान डीजी सत्य नारायण प्रधान समीर से NCB पर लगे आरोपों पर भी बात करेंगे.

सेशन कोर्ट में NCB का नया हलफनामा:-रविवार को समीर वानखेड़े पर आरोप लगने के बाद अब NCB ने सेशन कोर्ट में नया हलफनामा दायर किया है. इसमें समीर की तरफ से कहा गया है कि उनको के’स की शुरुआत से टारगेट किया जा रहा है. समीर ने को’र्ट में कहा, ‘मेरे परिवार, मेरी मृतक मां, पिता को निशाना बनाया जा रहा है.’आगे कहा गया है कि जांच को प्रभावित किया जा रहा है, उनकी इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है.

फ’र्जी बताई गई रे’ड, फिर लगे भ्रष्टाचार के आरोप:-क्रूज पार्टी से जुड़े ड्र’ग्स के’स के दौरान जो छापा पड़ा था, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी NCB ने पकड़ा था, उसे महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने फ’र्जी बताया था. इसके बाद मामले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर ने मामला भ्रष्टाचार का बताया था. इसमें उन्होंने 25 क’रोड़ की डी’ल’ की बात कही थी. प्रभाकर ने कहा था कि NCB ऑफिस में उससे कोरे कागज पर साइन कराए गए थे. इसके बाद अब नवाब मलिक ने यह भी दावा किया है कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं, जिन्होंने फर्जी जा’ति सर्टिफिकेट बनवाकर IRS में नौकरी पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.