सानिया के पति शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए ठोका सबसे तेज T20 पचासा, भारतीय टेनिस स्टार को लेकर उठी ‘मुकदमा’ दायर करने की मांग

शोएब मलिक ने रविवार को शारजाह में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में इतिहास रचा। वह टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। शोएब मलिक की इस आतिशी पारी के दौरान उनकी पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी बेटे इजहान मिर्जा मलिक के साथ स्टेडियम में मौजूद रहीं। मैच के दौरान सानिया और इजहान को शोएब मलिक की जमकर हौसलाअफजाई करते देखा गया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शोएब मलिक जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तब पाकिस्तान का स्कोर 15 ओवर में 3 विकेट पर 112 रन था। इसके बाद पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने सिर्फ 18 गेंद में फिफ्टी जड़कर अपने देश के लिए सबसे तेज पचासा बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर निदा डार का पिछला रिकॉर्ड तोड़ा। निदा डार ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से 20 गेंद में अर्धशतक लगाया था।

शोएब का प्रदर्शन अंतिम 2 ओवर में असाधारण था। उन्होंने आखिरी 2 ओवर में 8 गेंदें खेलीं और 37 रन बनाए। उनकी इस तूफानी पारी के दम पर पाकिस्तान 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाने में सफल रहा। शोएब 18 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के और एक चौका लगाया।

जितनी बार भी शोएब ने छक्का लगाया बेटे इजहान मिर्जा मलिक के साथ पत्नी सानिया मिर्जा को उनकी हौसलाअफजाई करते देखा गया। सानिया के शोएब के लिए चीयर करने के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर वायरल हो गए। सोशल मीडिया यूजर्स ने स्टार क्रिकेटर की पत्नी को उनके िलए “लकी चार्म” होने का श्रेय दिया।

@Iam_Mian ने ट्विटर पर लिखा, ‘सानिया मिर्जा हमेशा से शोएब मलिक के लिए एक लकी चार्म रही हैं, क्योंकि जब भी वह उनका समर्थन करने के लिए मैदान में आती हैं, तो उन्होंने हमेशा दमदरा प्रदर्शन किया है।’ @Ayemanmalik01 ने लिखा, ‘हर कामयाब मर्द के पीछे औरत का हाथ होता है!!’

@TWrites11 ने लिखा, ‘सानिया मिर्जा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इकलौती भारतीय हैं।’ @Mahii_taekook07 ने लिखा, ‘हम इस मांग के साथ याचिका दाखिल करते हैं कि जब भी पाकिस्तान खेल रहा हो सानिया मिर्जा उस मैच में जरूर मौजूद रहें।’ @DareliAhmad ने लिखा, ‘सिर्फ 18 गेंद में 54 रन.. 300 का स्ट्राइक रेट। पाकिस्तान के लिए सबसे तेज टी20 अर्धशतक। धन्यवाद सानिया मिर्जा।’

शोएब मलिक के रिकॉर्ड की बात करें तो वह पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी (पुरुष और महिला दोनों में) बने। उन्होंने पुरुषों में उमर अकमल का रिकॉर्ड तोड़ा। उमर अकमल ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में 21 और 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 22 गेंद में पचासा ठोका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.