गज़ब: स्टार सानिया मिर्ज़ा के इस कारनामे ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को बचा लिया!

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपना कैम्पेन शानदार तरीके से शुरू किया है. पाकिस्तान ने अपने दो मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है. 26 अक्टूबर, मंगलवार के मुकाबले में टीम ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया. इस जीत के बाद जहां पूरी टीम बेहद खुश थी, वहीं एक खिलाड़ी बड़ी मु’श्किल में फं’सता नज़र आ रहा था. और उसको बचाने का काम किया भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने किया।

दरअसल, मैच जीतने के बाद फं’सने वाले खिलाड़ी मोहम्मद हफीज़ थे. न्यूज़ीलैंड वाले मैच के दिन उनकी बेग़म का जन्मदिन था. हफीज़ मैच के चक्कर में जन्मदिन बिल्कुल ही भूल गए. और फिर उनके लिए केक मंगाने का काम किया सानिया मिर्ज़ा ने किया.

इस बात की जानकारी मोहम्मद हफीज़ ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. अपनी फैमिली के साथ फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- मेरी पत्नी नाज़िया हफीज़ को जन्मदिन की बधाई. मैं भूल गया था. लेकिन समय पर केक मंगाने के लिए रेस्क्यू एंजल सानिया मिर्ज़ा का शुक्रिया.’बताते चलें कि सानिया मिर्ज़ा पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के मैच में अपने शौहर शोएब मलिक को सपोर्ट करने पहुंची थी.

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप परफॉर्मेंस की बात करें तो टीम ने दो मुकाबले खेले है और दोनों ही जीते है. पाकिस्तान ने अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में भारत के खिलाफ खेला था. उस मुकाबले में शाहीन शाह अफरीदी ने भारत को शुरुआत में ही दो बड़े झटके दे दिए और टीम इंडिया अंत तक इनसे उबर नहीं पाई. भारत ने 20 ओवर में 151 रन बनाए.

जिसके बाद दोनों पाकिस्तानी ओपनर्स ने बिना आउट हुए जीत केलिए जरूरी 152 रन बना डाले. मोहम्मद रिज़वान ने 79 और बाबर आज़म ने 68 रन की पारी खेली.  पाकिस्तानी टीम का दूसरा मुकाबला 26 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शारज़ाह में हुआ. इस मुकाबले में भी बाबर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड बोर्ड पर सिर्फ 134 रन ही लगा पाई थी.

जीत के लिए 135 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को शुरुआती झटके तो मिले, लेकिन शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज़ और आसिफ अली के योगदान से टीम ने मैच को पांच विकेट से जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.