संजय दत्त ने शादीशुदा होने के बावजूद भी माधुरी के साथ बनाये संबंध, खुद बाबा ने बताई सच्चाई

संजय दत्त का नाम बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शुमार है। जिनकी प्रोफेशन ज़िन्दगी से ज़्यादा निजी जिंदगी सुर्खियों की प्रमुख वजह रही। अभी हाल ही में उनकी बायोपिक भी आई थी संजू, जिसके बाद भी कई विवादों ने जन्म लिया।

हालांकि इसके बाद भी संजय दत्त की ज़िंदगी का एक सच वो भी है जिसके बारे में जानने को सभी उत्सुक रहते हैं। उनके जीवन का यह पल है माधुरी दीक्षित और उनकी अधूरी प्रेम कहानी का, जिसके बारे में संजय दत्त खुल कर कई चैट शो में बात कर चुके हैं।हालांकि इसके बावजूद भी माधुरी दीक्षित ने इस मामले में कभी अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी। तो चलिए जानते हैं संजय दत्त और माधुरी की प्रेम कहानी का वो सच।

संजय दत्त ने फ़िल्म रॉकी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरआत की थी। अपने अलग अंदाज और नए लुक की वजह से संजय अपनी पहली ही फ़िल्म में लोगों के दिलों पर अपनी ख़ास जगह बनाने में कामयाब हो गए थे।

90 का दशक आते-आते संजय दत्त बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुके थे। वहीं अगर बात करें माधुरी दीक्षित की तो उन्होंने अपनी पहली ही फ़िल्म अबोध से अपने अभिनय और हुस्न का लोहा मनवा दिया था। दोनो ही 80 के दशक में टॉप के अभिनेता बन चुके थे।

माधुरी अपनी फिल्मों के ज़रिए लोगों के दिलों पर छा रही थी, तेजाब और दिल जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय कर माधुरी अपनी दस्तक दे चुकी थी। वहीं इसी दौरान आई फ़िल्म साजन ने इन दोनों की ज़िंदगी को एक अलग मौड़ दे दिया।

इसी फिल्म से दोनों की नज़दीकियों का सिलसिला बढ़ा। इस फ़िल्म में संजय दत्त और माधुरी के साथ मुख्य भूमिका में सलमान भी थे। मगर संजय और माधुरी रील लाइफ की प्यार कहानी को रियल लाइफ में भी बदल बैठे।

गौरतलब है कि इस दौरान संजय दत्त शादी शुदा थे उन्होंने ऋचा शर्मा से शादी कर ली थी। और चोरी छिपे सेट पे वक्त बिताते माधुरी और संजय दत्त को यह बात काफी परेशान भी करती थी। संजय इस वक्त ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि उनकी एक बेटी भी थी।

हालांकि इन सबकी परवाह किये बगैर ही दोनों ने उस दौरान खलनायक फ़िल्म साइन कर ली। संजय दत्त और माधुरी का इश्क परवान चढ़ ही रहा था कि संजय की गि,रफ्तरी की खबर आ गयी।

संजय दत्त को उस दौरान एक दो नहीं बल्कि 16 महीने की जे,ल की सजा सुनाई गई थी। संजय जब जे,ल में थे उसी दौरान फ़िल्म खलनायक को रिलीज किया गया, फ़िल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई। हालांकि जे,ल जाने से संजय और माधुरी के रिश्ते में दरार आने लगी। दरअसल माधुरी के परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था संजय की पहली पत्नी को भी जब यह बात पता चली तो उन्होंने देश छोड़ कर अमेरिका बसने का फैसला ले लिया। अपने मुश्किल दौर में माधुरी का साथ ना देना संजय दत्त को बहुत अखरा और फिर उन्हें कभी माधुरी से मुलाकात ना करने का निर्णय ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.