शाहीन अफरीदी की कातिलाना गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया ने टेके घुटने, इतिहास रच तोड़ा शमी-स्टार्क का रिकॉर्ड

ICC Mens T20 World Cup 2021 12वें मैच में पाकिस्तान की टक्कर भारत से हो रही है.मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पाक के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही.

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज शाहीन अफरीदी के द्वारा आउट हो गये. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को शाहीन अफरीदी ने बिना कोई रन बनाये पवेलियन की राह दिखा दी.

इसके बाद अगले ओवर में शाहीन अफरीदी ने लोकेश राहुल को 3 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार यादव ने दो बेहतरीन शॉट खेले.

हालांकि सूर्य कुमार यादव भी 8 गेंदों पर 1 चौका और एक छक्का जड़ते हुए 11 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर रिजवान को विकेट के पीछे कैच दे बैठे. शाहीन अफरीदी ने दो विकेट अर्जित किये.

इसके साथ ही शाहीन अफरीदी 2019 के बाद पावरप्ले के दौरान 50 से अधिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये है. शाहीन अफरीदी के अब 2019 के बाद टी 20 क्रिकेट में पॉवरप्ले के दौरान 51 विकेट हो गये हैं.

शाहीन अफरीदी ने टी 20 विश्व कप 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में स्टार्क को पीछे छोड़ा. टी 20 विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.