कोहली जैसी फिटनेस की जरूरत नहीं, उससे लंबे छक्के मार सकता हूं: शहजाद

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को स्पिन गेंदबाजी खेलने में परेशानी आई है वही अफगानिस्तान के पास तीन शानदार स्पिनर्स हैं. दुबई में यूं भी पिचें स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो रही हैं. ऐसे में अफगानिस्तान भारत को कड़ी चुनौती दे सकता है. मैच से पहले अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का एक बयान भी काफी वायरल हो रहा हैं।

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो चुकी है. भारत को अब अपने तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे. इसके अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैचों के नतीजे भी भारत के लिए काफी मायने रखने वाले हैं.

भारत का मुकाबला अब अफगानिस्तान से है.90 किलो के मोहम्मद शहजाद को अक्सर फिटनेस के चलते आलोचना का शिकार होना पड़ता है. हालांकि शहजाद को इससे खास फर्क नहीं पड़ता है. अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहूर शहजाद ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत की.

उन्होंने फिटनेस के सवाल पर कहा कि ‘देखिए, हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा हैं. पाकिस्तान के रिफ्यूजी कैंप में खेल चुके शहजाद ने कहा कि ‘हर कोई विराट कोहली की तरह नहीं हो सकता है.

उन्होंने कहा कि जितना लंबा छक्का कोहली मारते हैं, मैं उनसे ज्यादा लंबा मार सकता हूं. जरूरत क्या है उनकी तरह इतना डाइट करने की.’   उन्होंने कहा कि ‘मेरे कोच फिल सिमन्स जानते हैं कि मैं 50 ओवर कीपिंग कर सकता हूं और 50 ओवर बैटिंग भी कर सकता हूं.

मेरा वजन कभी मेरे क्रिकेट में आड़े नहीं आया है.शहजाद के आंकड़ें भी ये बात साफ करते हैं. वे टी20 में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं. इसके अलावा वन डे मैचों में रनों के मामले में वे मोहम्मद नबी से ही पीछे हैं.

शहजाद को हालांकि कई विवादों का भी सामना करना पड़ा है. उन पर एक साल का डोपिंग बैन लग चुका है. इसके अलावा जिम्बाबे के खिलाफ वे अपने आउट होने से इतना खफा हुए थे कि उन्होंने ग्राउंड को नुकसान पहुंचाया था जिसके बाद उन पर दो मैचों का बैन भी लगा था.

अपने विवादों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा देखिए गलती तो इंसान से ही होती है.अब मैं आपके साथ कॉफी पी रहा हूं. किसको पता है कि मैं इसके बाद डोप टेस्ट में फेल हो जाऊं.

अपने परिवार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत बड़ी फैमिली है जी. गिनते गिनते रात हो जाएगी. मेरे दो बच्चे हैं. छह भाई-बहन हैं और मेरी मां है. क्रिकेट से जब भी ब्रेक मिलता है तो मैं अपने परिवार के साथ वक्त बिताना पसंद करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.