पाकिस्तान की जीत पर शेख रशीद का विवादित बयान, कहा- हमारे साथ थे हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात: VIDEO वायरल

विश्वकप में बीते 29 साल से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान को मात देती आई है लेकिन 24 अक्टूबर 2021 को पाकिस्तान ने पहली बार भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है। बता दें कि टी-20 विश्वकप में सुपर 12 के अपने पहले मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए एकतरफा जीत हासिल कर ली।

इस ऐतिहासिक जीत पर पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने एक वीडियो जारी कर अपनी टीम को बधाई दी। हालांकि इस वीडियो में उन्होंने पाकिस्तान की आवाम की बात तो की लेकिन साथ ही हिंदुस्तान के मुसलमानों को लेकर बेतुका बयान दे दिया।

उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों के जज्बात भी पाकिस्तानी टीम के साथ थे।एक मिनट 11 सेकंड के इस वीडियो में शेख रशीद ने कहा, “मैं पाकिस्तान की जीत पर पूरे कौंम को मुबारकबाद देता हूं। हमारी टीम ने जिस तरह से हिम्मत दिखाई, बहादुरी से, दबदबे से भारत को शिकस्त दी है,

उसे मैं सलाम करता हूं। मुझे अफसोस है कि यह पहला भारत-पाकिस्तान मैच है, जिसे मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं खेल सका। लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को कह दिया है कि कंटेनर हटा दिए जाएं ताकि कौम जश्न मना सके।”

शेख रशीद ने कहा, “पाकिस्तान की टीम और कौम को यह जीत मुबारक। आज हमारा फाइनल था। हिन्दुस्तान सहित दुनिया के तमाम मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। इस्लाम को फतह मुबारक हो।”

बता दें कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, भारत-पाकिस्तान का मैच देखने शेख रशीद यूएई पहुंच गए थे, लेकिन उन्हें पाकिस्तान की मौजूदा सुरक्षा स्थितियों से निपटने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वदेश वापस बुला लिया।

दरअसल, पाकिस्तान में कट्टरपंथी समूह तहरीर ए लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने घोषणा की थी कि, वह अपने प्रमुख हाफिज हुसैन रिजवी की नजरबंदी के विरोध में इस्लामाबाद में एक बड़ा मार्च निकालेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.