शमी ने कहा था- देश को धोखा देने की बजाय मरना पसंद करूंगा, अब वायरल हुआ ये VIDEO

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वर्ल्डकप में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इस हार से बौखलाए यूजर सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल करने लगे. कुछ ने तो हद पार करते हुए शमी पर नस्लीय टिप्पणी कर दी थीं.

जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग शमी के समर्थन में आए. और सोशल मीडिया पर उनका एक पुराना विडीयो वायरल किया गया. जिसमें देश को धोखा देने के बजाए मरना पसंद करेंगी की बात कहते नजर आ रहे हैं.

शमी का बयान काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि धोखा देने की बजाय वह देश की खातिर मरना पसंद करेंगे. दरअसल, 2018 में मोहम्मद शमी की निजी जिंदगी में भूचाल आ गया था. उनकी पत्नी हसीन जहां ने इस गेंदबाज पर घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

इसके बाद शमी ने अपनी पत्नी के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा था, ‘सबसे बड़ा सवाल मेरे ऊपर उठा है. आज नहीं, अगर अभी भी मेरे मन में यदि देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है, तो मैं मरना पसंद करूंगा. मैं भारतीय सेना का सम्मान करता हूं. अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा भुगतने के लिए तैयार हूं.

शमी ने आगे कहा था, हसीन और उनके परिवार के लोग कह रहे हैं कि हम बैठकर सब मुद्दों पर बात करेंगे. लेकिन मैं नहीं जानता कि कौन उसे बरगला रहा है.

ये जितनी खबरें हमारे पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं वह सब पूरी तरह झूठ है. ये हमारे खिलाफ कोई बड़ी साजिश है. मुझे बदनाम करने या मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है.’

मोहम्मद शमी हालिया सालों में सभी प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजी की अहम कड़ी रहे हैं. हालांकि , पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उनका प्रदर्शन खराब रहा और उन्होंने केवल 3.5 ओवरों में 34 रन दिए.

वैसे 152 रनों के टारगेट को डिफेंड करते हुए सभी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. और पाकिस्तान ने केवल 17.5 ओवरों में निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया.

पाकिस्तान से बड़ी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.