सोनू सूद ने करवाया बिहार वाले वायरल बच्चे सोनू का स्कूल में एडमिशन, बोले- बच्चे की पढाई का जिम्मा मेरा

मसीहा सोनू सूद तो जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे बढ़कर आते हैं. ऐसे में भला जब बात ही सोनू नाम के बच्चे की हो तो भला यह बात सोनू सूद तक कैसे नहीं पहुंचती. जी हां हम बात कर रहे हैं इन दिनों वायरल हो रहे बिहार के नालंदा के रहने वाले बच्चे सोनू की.

सोनू अभी 11 साल का है लेकिन उसकी बौद्धिक क्षमता काफी अधिक नजर आती है. लेकिन वह बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है इस कारण वह पढ़ाई नहीं कर पा रहा.बीते दिन सोनू का सीएम नितीश कुमार के सामने हाथ जोड़कर मदद मांगने वाला वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद से सोनू देश भर में जबरदस्त तरीके से चर्चा में आ गया है. हर कोई अब उसकी मदद के लिए आगे आ रहा है.

अब नालंदा के रहने वाले सोनू कुमार की गुहार मसीहा सोनू सूद तक भी पहुंची जिसके बाद उन्होंने तत्काल बच्चे का एडमिशन करा दिया.जी हां सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर बच्चे की बात सुनकर ख़ुशी जताई और कहा कि अब सोनू की पढाई की जिम्मेदारी मेरी है.

आपको बता दें कि, 14 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा पहुंचे थे. इस दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याण बिगहा में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को वो सुन रहे थे.इसी कार्यक्रम में अपनी बात लेकर 11 साल का सोनू कुमार भी पहुंच गया जिसने सीएम से बेहतर शिक्षा की मांग की थी. उसके बोलने का अंदाज ऐसा था कि वायरल हो गया.

इन फिल्म स्टार्स ने बढाए सोनू की मदद के लिए हाथ:बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद कई फिल्म स्टार्स ने बच्चे की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाये। सभी ने बच्चे के वीडियो को देखने के बाद उसकी पढाई और अन्य जरूरतों को पूरा करने की बात कही.इनमे सिंगर विशाल ददलानी, अभिनेत्री गौहर खान समेत कई लोगों ने बच्चे की मदद की बात कही थी. इसके अलावा बिहार के कई नेताओं ने भी जाकर सोनू से मुलाकात की थी. सुशील कुमार मोदी ने नवोदय में नामांकन कराने की बात कही थी.

 

सोनू सूद ने करवाया एडमिशन और ली पढाई की पूरी जिम्मेदारी:सोनू ने बच्चे का पटना के बिहटा स्थित एक स्कूल में नामांकन के लिए व्यवस्था कर दी है. इस स्कूल में हॉस्टल की भी व्यवस्था है जहां सोनू आराम से रहकर पढ़ाई कर सकेगा.बच्चे की मदद के लिए कई लोगों ने उससे संपर्क किया था. उससे मुलाकात भी की थी. बुधवार को एक्टर सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बारे में जानकारी दी है.

अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा- “सोनू ने सोनू की सुन ली भाई. स्कूल का बस्ता बांधिए.आपकी पूरी शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था हो गई है.” इसके साथ सोनू सूद ने किस स्कूल में नामांकन कराया है उसका नाम भी लिखा है.सोनू सूद की इस पहल के बाद ट्विटर पर लोगों ने उनकी खूब प्रशंसा की. एक ट्वीट के जवाब में सोनू सूद ने कहा – “बिहार में दिल बसता है.” अब लोग सोनू द्वारा फिर से कई गई एक नेक पहल की सराहना कर रहे हैं और बच्चे को शुभकमनाएं दे रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.