ऑस्ट्रेलिया में समुद्र किनारे मिला अजीबोगरीब जीव, Video हुआ वायरल

दुनिया (world) में लाखों-करोड़ों तरह के जीव रहते हैं, इनमें से कुछ ऐसे हैं, जिनके बारे में इंसानों को भनक तक नहीं है. ऐसा ही एक जीव ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट पर देखा गया. इस रहस्यमयी जीव (mysterious creature) को देखकर लोग हैरान रह गए, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक शख्स को एक ऐसा अजीबोगरीब जीव (Weird Creature) समुद्र के किनारे पर मिला, जिसे शायद ही कभी देखा गया हो. उसके शरीर की बनावट देखकर शख्स ने उसे एलियन करार दे दिया क्योंकि इससे पहले उसने ऐसा कोई जीव नहीं देखा था.

https://www.instagram.com/reel/Cbr1F0ljeK2/?utm_medium=share_sheet

इस जीव को सबसे पहले एलेक्स टैन (Alex Tan) नाम के एक शख्स ने देखा था, जिन्होंने जीव का वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल (Instagram handle) से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मुझे एक बेहद अजीबोगरीब चीज मिली. ये लगभग उन चीजों में से है, जिसे अब तक लोग एलियन कह चुके हैं. ये एक मरे हुए जीव का शव है, जो कुछ दिनों पहले मरा होगा, क्योंकि शव पूरी तरह से फूला हुआ है.’ एलेक्स खुद उसे देखकर शॉक्ड रह गए थे. यहां तक कि उन्होंने लोगों से इस जीव को पहचानने में भी मदद मांगी है.

 

 

एलेन को जीव मिला है, उसके चार पैर हैं. सिर से लगभग सारा मांस निकल चुका है और खोपड़ी दिख रही है. एक पूंछ है और पूरा शरीर फूला हुआ है. देखने में यह किसी रेंगने वाले जीव जैसा है. वहीं जीव के पूरे शरीर पर कोई बाल नहीं है. बता दें कि ये अजीबोगरीब जीव ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में मौजूद ऑस्ट्रेलियन सनशाइन कोस्ट (Australia’s Sunshine Coast) पर मिला है.

 

 

बता दें कि इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट पर ऐसे कई विचित्र जीव दिखाई दिए हैं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई है. कई बार तो इन जीवों को पहचान तक नहीं हो पाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.