नमाज पढ़ रहे लोगों के सामने नारे लगाने पर भड़कीं स्वरा, कहा- ‘हिन्दू होने पर हम शर्मिंदा हैं

बॉलीवुड अभिनेत्री ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने कुछ ब’ज’रं’ग द’ल कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम के नारे लगाने पर गुस्सा जाहिर किया है और इस घटना से जुड़े वीडियो क्लिप ट्वीट कर कहा है कि हिन्दू होने पर वो शर्मिंदा हैं.उन्होंने एक लाइन के ट्वीट में लिखा, “एक हिंदू होने पर शर्मिन्दा हूं!”

बता दें कि शुक्रवार (22 अक्टूबर) को गुरुग्राम के सेक्‍टर 12-A की एक निजी संपत्ति पर जब मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग शांतिपूर्वक नमाज अदा कर रहे थे, तभी एक उ’ग्र भी’ड़, जिसमें कथित तौर पर ब’ज’रं’ग द’ल कार्यकर्ता शामिल थे, वहां पहुंच गई और नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे. इससे इलाके में त’ना’व व्‍याप्‍त हो गया.

यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब शहर के सेक्‍टर 47 में भी इसी तरह की घटना हो चुकी है, जहां सरकारी जमीन पर खुले में नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग की गई थी. शुक्रवार की इस घटना के सामने आए विजुअल में मुस्लिम समुदाय के लोगों की नमाज की तैयारी के दौरान बड़ी संख्‍या में पु’लिस (इसमें रैपिड ए’क्‍श’न फो’र्स के सदस्‍य भी शामिल हैं) को देखा जा सकता है.

वीडियो में दर्जनों पु’लि’स’कर्मियों को पीले रंग के बैरिकेड के पीछे खड़ा देखा जा सकता है. ये विरोध कर रही भीड़ को रोक रहे हैं जो ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रही है.

दोनों ही मामलों (सेक्‍टर 47 और सेक्‍टर 12-A) में नमाज स्‍थल गुरुग्राम प्रशासन द्वारा चिन्‍हित उन 37 स्‍थानों में शामिल हैं, जहां पर मुस्लिमों को नमाज अदा करने की इजाजत है. वर्ष 2018 में इसी तरह की घटना के सामने आने के बाद हिंदू और मुस्लिमों के बीच बातचीत के बाद प्रशासन ने ये स्‍थल तय किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.