पाकिस्तान को धूल चटाने के ल‍िए बेताब मोहम्मद शमी, पर‍िवार के ये लोग भी देखेंगे मुकाबला

T20 World Cup 2021 इन स्विंग के महारथी कहे जाने वाले शमी का हाल ही में दुबई में हुए आइपीएल मैचों में बेहतर प्रदर्शन रहा है। इस प्रदर्शन को देखते हुए हर किसी को उनसे बेहतर प्रदर्शन की आस है।

आज से ठीक आठ साल नौ महीना 18 दिन पहले दिल्ली में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के सामने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले अमरोहा के लाल मोहम्मद शमी से जिला ही नही देश के लोगों को फिर से बड़ी उम्मीद है।

रविवार को दुबई में होने वाले टी-20 विश्वकप के पहले मुकाबले में हर देशवासी पाकिस्तान को परास्त होता देखना चाहता है। स्वजन ही नहीं बल्कि उनके समर्थक भी इस मैच के लेकर उत्साहित हैं।

आज होने वाले इस अहम मुकाबले को देखने के लिए शमी के स्वजन घर पर ही रहेंगे। दुबई में शुरू हो चुके टी-20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है। टीम इंडिया की बालिंग की रीढ़ बन चुके अमरोहा निवासी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

रविवार को होने वाले मैच में उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की पूरी उम्मीद है। बता दें कि मोहम्मद शमी ने 6 जनवरी 2013 को दिल्ली में हुए एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। इस मैच में उन्होंने अपने कोटे में चार मेडन ओवर डाल कर 23 रन देते हुए एक विकेट भी झटका था।

इन स्विंग के महारथी कहे जाने वाले शमी का हाल ही में दुबई में हुए आइपीएल मैचों में बेहतर प्रदर्शन रहा है। इस प्रदर्शन को देखते हुए हर किसी को उनसे बेहतर प्रदर्शन की आस है। उनके समर्थक मैच के लेकर बेताब हैं। हर किसी को उस घड़ी का इंतजार है जब रविवार को मोहम्मद शमी पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पवैलियन भेजेंगे। उनके स्वजन भी मैच को लेकर उत्साहित हैं। शमी के बड़े भाई हसीब अहमद ने बताया कि वह रविवार को परिवार के साथ सिर्फ मैच देखेंगे। इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। इंशा अल्लाह पाकिस्तान के साथ विश्व कप में एक बार फिर टीम इंडिया जीत दर्ज कर इतिहास दोहराएगी। बोले कि शमी व टीम इंडिया से सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि सारे देश को बहुत उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.