T20 WC: करारी हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी का आया बड़ा बयान

टी 20 वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से करारी हार थमा दी। भारतीय बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारी और इसके बाद गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने बड़े अंतर से ये मुकाबला जीत लिया।

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉस हार गए तब भारतीय खेमे में चिंता बढ़ने लगी, लेकिन रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ पारी ने प्रशंसकों की बांछें खिला दीं। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को पूरे समय दबाव में रखा।

इस हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, “हम ओस के कारण बाउ में बल्लेबाजी करना चाहते थे। विकेट बल्लेबाजी के लिए वास्तव में अच्छा लग रहा था। अंत में इतनी ओस नहीं थी, लेकिन भारत ने इस पिच पर वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और हमारे गेंदबाजों को दबाव में रखा। बीच में स्ट्राइक रोटेट अच्छी नहीं रही। हमने अपने विकेट गंवा दिए और दबाव में आ गए।”

रोहित शर्मा के 47 गेंदों में 74, केएल राहुल के 48 गेंदों में 69, ऋषभ पंत के 13 गेंदों में 27 और हार्दिक पांड्या के 13 गेंदों में 35 रन के बाद गेंदबाजी में धमाकेदार प्रदर्शन हुआ।

मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं, चार साल बाद टी 20 खेलने उतरे रविचंद्रन अश्विन ने भी शानदार गेंदबाजी कर 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट निकाले। रवींद्र जडेजा ने 3 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट निकाला। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया। हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को विकेट नहीं मिला।

बहरहाल, इस धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। भारत का अगला मुकाबला स्कॉटलैंड से 5 नवंबर और नामीबिया से 8 नवंबर को होगा। देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इस लय को बरकरार रखने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.