क’त्‍ल-ए-आम दिखाने के लिए पर्दे के पीछे क्‍या-क्‍या हुआ, 10 तस्‍वीरें, जिनमें कैद है द कश्‍मीर फाइल्‍स

‘द कश्मीर फाइल्स’ (the kashmir files) फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई। फिल्म को देशवासियों ने सिर-आंखों पर बैठा लिया। कश्मीरी पंडितों (kashmiri pandit) के साथ हुई ब’र्ब’रता की कहानी देख सभी का दिल पसी’ज गया। इसकी शूटिंग उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों के साथ-साथ कश्मीर (kashmir) में भी हुई।

उस जगह जहां पर 90 के दशक में अत्या’चार हुआ। बर्ब’रता हुई। उस जमीन पर लोगों के साथ हुए द’र्द को दिखाने के लिए.’द कश्मीर फाइल्स’ (the kashmir files) फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई। फिल्म को देशवासियों ने सिर-आंखों पर बैठा लिया।

कश्मीरी पंडितों (kashmiri pandit) के साथ हुई बर्ब’रता की कहानी देख सभी का दिल पसीज गया। इसकी शूटिंग उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों के साथ-साथ कश्मीर (kashmir) में भी हुई। उस जगह जहां पर 90 के दशक में अत्या’चार हुआ। बर्ब’रता हुई।

उस जमीन पर लोगों के साथ हुए द’र्द को दिखाने के लिए विवेक अग्निहोत्री (vivek agnihotri) की मूवी की स्टार कास्ट यानी अनुपम खेर (anupam kher), मिथुन चक्रवर्ती (mithun chakraborty), दर्शन कुमार (dharshan kumar) और पल्लवी जोशी (pallavi joshi) ने जमकर मेहनत की। आइये आपको पर्दे के पीछे की कुछ BTS फोटोज (the kashmir files bts photos) दिखाते हैं, जहां कभी टेंशन से भरा माहौल दिखा तो कभी हंसी-खुशी के पल भी कैमरे में कैद किए गए।

 

कश्मीर में फिल्म की शूटिंग करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। मूवी में राधिका मेनन का किरदार निभाने वाली ऐक्ट्रेस और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने हाल ही में बताया था कि पूरी टीम घाटी में शूटिंग कर रही थी। आखिरी सीन शूट हो रहा था और उसी समय उनके और विवेक के खिला’फ फत’वा जारी कर दिया गया था।

पल्लवी जोशी ने ये भी बताया था कि उन्होंने और विवेक ने मिलकर ये फैसला लिया था कि फ’तवा जारी होने वाली बात टीम से नहीं बताएंगे, क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि इसका असर शूटिंग पर पड़े।

इसके बाद जैसे ही फिल्म की शूटिंग पूरी हुई, पूरी टीम बिना इधर-उधर रुके, सीधे कश्मीर से बाहर रवाना हो गई। पल्लवी ने ये भी बताया था कि उन्होंने इस वजह से भी फ’तवा वाली बात टीम से छुपाई थी, क्योंकि एक बार कश्मीर से वापस लौटने के बाद दोबारा वहां जाना आसान नहीं होता और चाहते थे कि शूटिंग खत्म हो जाए।

इस मूवी में कई ऐसे सीन्स भी हैं, जिन्हें देखकर आपकी रूह कां’प जाएगी। सभी स्टार्स की ऐक्टिंग इतनी शानदार है कि स्क्रीन पर उन्हें देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी।

वैसे आपको बता दें कि द कश्मीर फाइल्स की 90 फीसदी शूटिंग मसूरी, देहरादून और चकराता के आसपास हुई थी। जहां की खूबसूरती आपको स्क्रीन पर देखने को मिल रही है।

कमाई की बात करें तो इस मूवी को ऑडियंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसने 6 दिनों में 87.40 करोड़ की कमाई कर ली है। साथ ही इसकी बल्क बुकिंग भी हो रही है।

इस फिल्म को आम जनता के साथ-साथ कई बॉलिवुड सिलेब्स ने भी सराहा है। कंगना रनौत ने तो विवेक अग्निहोत्री को ऐसी फिल्म बनाने के लिए ‘प्रणाम’ किया है। धन्यवाद कहा है। उन्होंने हाल ही में बोला था कि इस मूवी ने फिल्म इंडस्ट्री के पाप धो दिए हैं।

कंगना रनौत के अलावा सुनील शेट्टी भी इस फिल्म के मुरीद हो गए हैं। रितेश देशमुख, यामी गौतम, अक्षय कुमार, आर माधवन, परेश रावल, परिणीति चोपड़ा और क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी मूवी की तारीफ सोशल मीडिया पर की है।

मूवी को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और यूपी सहित कई राज्यों के सीएम ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। फिलहाल, इसकी आंधी हर तरफ देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.