The Kashmir Files पर रोक नहीं लगी तो गुजरात फाइल्स और भागलपुर फाइल्स पर भी फिल्में बनेंगी, सपा सांसद का ST हसन ने किया विरोध, आपस में नफरत फैला रही है फिल्म!

मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने फिल्म ‘The Kashmir Files’ पर रोक लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि इस फ़िल्म से दो समुदायों में न,फरत भे,दभाव पैदा हो रहे हैं, जिसके कारण दे,श के हालात बिगड़ सकते हैं. सपा सांसद का ये भी कहना है कि इस फिल्म में सच्चाई नहीं दिखाई गई है और सिनेमाघरों में अभी से लोगों में झ,गड़े शुरू हो गए है इसलिए इस फिल्म पर बैन लगना चाहिए.

समाजवादी पार्टी के सांसद ने कहा कि अगर द कश्मीर फाइल्स पर रोक नहीं लगाई गई तो फिर देश में हुए तमाम दं,,गों पर फिल्में बनने लगेंगी. उन्होंने कहा कि गुजरात फाइल्स, मुरादाबाद फाइल्स, भागलपुर फाइल्स जैसी फिल्में बनने लगेंगी और उन्हें भी फिर इजाजत देनी पड़ेगी.

सांसद ने कहा- कश्मीरी पंडितों का दर्द हमारे दिल में भी है:सपा सांसद ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का दर्द हमारे दिल में भी है. अपने देश में वो रिफ्यूजी हो गए, लेकिन इसको इतना हाईलाइट करना… वो तमाम चीजें हैं जो हमारी गंगा जमीन तहजीब को तो,,ड़ने का काम करती है, न,,फरतों को बढ़ावा देने का काम करती है. जब इस फिल्म को मंजूरी दे दी गई तो कल को कोई मुरादाबाद के ऊपर भी बना सकता है, गुजरात पर भी बना सकता है, अहमदाबाद और भागलपुर पर भी बना सकता है, आखिर ये सिलसिला कब खत्म होगा?

कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर देशभर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. शनिवार को मुरादाबाद के सपा सांसद डॉ. एसटी हसन का भी इस फिल्म को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. सांसद हसन ने कहा कि इस फिल्म पर तुरंत बैन लगाना चाहिए.

बैन नहीं लगा तो मुरादाबाद और गुजरात पर भी बनेगी फिल्म”
एसटी हसन ने कहा, कश्मीरी पंडितों का द,र्द हमारे दिल में भी है. अपने देश में वो रिफ्यूजी हो गए, लेकिन इसको हाईलाइट नहीं करना चाहिए. ऐसी फिल्में हमारी गंगा-जमुनी तहजीब को तोड़ने का काम करती हैं. नफरतों को बढ़ावा देती हैं. इसलिए उसको बैन करना चाहिए.

कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास हो”:सपा सांसद ने आगे कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास किया जाए. उनको उनके घरों में सुरक्षित पहुंचाया जाए. इसके अलावा ऐसी फिल्में जो न,फरत परोसती हैं, उन्हें बैन किया जाए. उन्होंने आगे कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म से न,फरत फैल रही है. सिनेमाघरों में नारे,बा,जी हो रही है. लोग एक- दूसरे का कॉ,,लर पकड़ रहे हैं और दिमागों में न,,फरत लेकर सिनेमाघरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं, फिल्म के टैक्स फ्री किए जाने पर कहा कि यह सही कदम नहीं है. इस फिल्म के चलते दो बड़े समुदायों के बीच में ट,,क,,राव की स्थिति आ रही है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.