The Kashmir Files में झूठा है खू’न से सने चावल खाने वाला सीन, मृतक BK Ganju के भाई ने किया खुलासा

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में एक सीन दिखाया गया है जिसमें एक किरदार पति के खू”न से सने चावल उनकी विधवा बीवी को खिलाते हैं। कहा जाता है कि यह सीन बीके गंजू (BK Ganju) की ह”त्या से प्रेरित है। अब इस सीन पर बीके गंजू के भाई ने बात की है।

साल 1990 में कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म को देखकर दर्शक काफी इमोशनल भी हो गए हैं। फिल्म के कुछ सीन इतने दर्दनाक और मानवता को श”र्म”सार करने वाले हैं जिन्हें देखकर लोग अपने आंसू भी नहीं रोक पा रहे हैं। ऐसा ही एक सीन फिल्म में दिखाया गया है जिसमें
एक की ह”त्या के बाद उनके खू”न से सने चावल उनकी विधवा पत्नी को खाने पर मजबूर करते हैं। इस सीन की असलियत पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। ऐसे जिस कश्मीरी पंडित की यह कहानी बताई जा रही है, उनके भाई ने इस सीन की सच्चाई पर बात की है।

एमटीएनएल में इंजिनियर थे:बीके गंजू की ह”त्”या पर चर्चा करते हुए शिबन ने बताया कि ह”त्या वाले दिन उनके भाई दफ्तर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। वह घर की ऊपरी मंजिल पर थे। तभी 4 लोग घर में ज”ब”रन दाखिल हो गए। उन्हें मेरे भाई नहीं मिले तो पड़ोसियों ने बता दिया कि वह ऊपर की मंजिल पर छिपे हुए हैं। वह चावल के ड्रम में छिपे हुए थे और उनके सीने में 8 गो”लियां दा”ग दीं गई। शिबन ने आगे बताया कि जब नीचे आए तो बीके गंजू की पत्नी और बच्ची थे लेकिन उन्हें यह कहते हुए छोड़ दिया कि कोई रोने के लिए भी होना चाहिए।

क्या सच में खिलाए थे खून से सने चावल?:बीके गंजू की पत्नी को खू”न से सने चावल खिलाए जाने के सीन के बारे में शिबन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी उनकी जानकारी में नहीं है। शिबन ने कहा कि इस बारे में उनकी भाभी ने ऐसा कुछ भी नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता तो उनकी भाभी जरूर बतातीं लेकिन हो भी सकता है कि ऐसा हुआ हो। शिबन ने कहा कि फिल्म देखकर आए लोगों ने उन्हें बताया कि उनके भाई की ह”त्”या की कहानी दिखाई गई है लेकिन कभी भी फिल्म के डायरेक्टर या उनकी टीम ने गंजू के परिवार से कोई संपर्क नहीं किया।

सुपरहिट हुई फिल्म:बता दें कि विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म सुपरहिट हो चुकी है और इसने 200 करोड़ रुपये से ऊपर का बिजनस कर लिया है। फिल्म की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए इसे कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.