उदयपुर की महिला टीचर का दिखा ‘पाक प्रेम’ स्कूल ने किया सस्पेंड, FIR दर्ज

India Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मैच में टीम इंडिया (Team India) को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि भारतीयों के लिए ये किसी बड़े सदमे से कम नहीं था, वही देश के कुछ हिस्सों से लगातार कुछ लोगों के पाक के जीतने पर जश्न मनाने की खबरें सामने आ रही हैं।

इसी कड़ी में, राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) से एक प्राइवेट स्कूल की महिला टीचर (female teacher) के ‘पाक प्रेम’ का मामला सामने आया है।

उसने न केवल मैच में पड़ोसी मुल्क को कथित तौर पर ‘सपोर्ट’ किया था, बल्कि उसके जीतने पर व्हाट्सअप स्टेटस (Whatsapp status) भी लगाया था जिसे देख हर कोई हैरान रह गया है।

सोशल मीडिया (Social Media) पर उसके पाकिस्तान के मैच जीतने के बाद ‘जश्न’ मनाने की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। उसने अपने व्हाट्सअप पर लिखा था.

हम जीत गए’। अब उस महिला टीचर के खिलाफ धारा 154 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत FIR दर्ज करा दी गई है।

ये महिला टीचर नीरजा मोदी स्कूल (Neerja Modi School) की बताई जा रही है जिसके ‘पाक प्रेम’ ने लोगों को हैरान कर दिया है। उसने पाकिस्तान के जीतने पर कई सारे व्हाट्सअप स्टेट्स लगाए थे।

जब इन्हें देख एक अभिभावक ने उससे पूछा कि आप पाकिस्तान को सपोर्ट करते हो क्या? तो टीचर ने तुरंत जवाब देते हुए लिखा- ‘हां’। इस घटना के बाद कई सवाल उठने लगे हैं। इतना ही नहीं, खबरों के अनुसार, महिला टीचर का एक ऑडियो भी जमकर वायरल हो रहा है .

जिसमें वह शिकायत करते हुए अभिवावक से कहती है कि ‘व्हाट्सअप उसका पर्सनल है और वो जो मन में आए लिख सकती है’।

अमरदीप शर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक, एबीवीपी के छात्रों ने आज नीरजा मोदी स्कूल पर तिरंगा फहराया है। उन्होंने कहा है कि ‘जब तक स्कूल प्रशासन महिला टीचर के ऊपर मुकदमा दर्ज नहीं कराता, तब तक उनका विरोध जारी रहेगा’।

इस बीच, ऐसी खबरें आ रही हैं कि नीरजा मोदी प्राइवेट स्कूल ने महिला टीचर के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे बर्खास्त कर दिया है। हालांकि, उस टीचर का कथित तौर पर कहना है कि ‘वह मस्ती कर रही थी और वह भारत से ही प्यार करती है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published.