VIDEO: The Kashmir Files देखने के बाद राम गोपाल वर्मा ने कहा- ‘मुझे नफरत हो गई है’, सब बर्बाद कर दिया!

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर राम गोपाल वर्मा का यह वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी है। उन्होंने राम गोपाल वर्मा के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- ‘राम गोपाल वर्मा आप द कश्मीर फाइल्स से नफरत करते हैं और इसलिए मैं आपसे प्यार करता हूं।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) इन दिनों कई लोगों की पसंद बनी हुई है और हर व्यक्ति इस फिल्म की तारीफों के पूल बाँध रहा है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) पर अब तक कई सितारे प्रतिक्रिया दे चुके हैं। अब फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) ने भी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म पर रिएक्शन दिया है, वह भी बिलकुल अलग अंदाज में।

59 वर्षीय ने 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन से प्रेरित फिल्म पर अपना रिव्यू शेयर किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस फिल्म से नफरत है। RGV ने इसके पीछे वजह भी बताई। यह पहला मौका है जब राम गोपाल वर्मा ने किसी फिल्म का रिव्यू किया है। उन्होंने कहा, मैंने जो भी सीखा और जो मुझे सही लगता था फिल्म ने सब बर्बाद कर दिया था। विवेक रंजन अग्निहोत्री ने राम गोपाल वर्मा का ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। साथ में लिखा है, आपको द कश्मीर फाइल्स से नफरत है, इसीलिए मैं आपसे प्यार करता हूं।

 

वीडियो की शुरुआत में ‘सत्या’ फेम राम गोपाल वर्मा कहते हैं “मैं अपने करियर में पहली बार किसी फिल्म का रिव्यू कर रहा हूँ। मैं फिल्म के सब्जेक्ट या विवादित कंटेंट का रिव्यू नहीं करता। मैं एक फिल्ममेकर के तौर पर रिव्यू करना चाहता हूँ कि फिल्म कैसी बनी है। द कश्मीर फाइल्स ने सभी नियमों को ध्वस्त कर दिया है। फिल्म में कलाकार नहीं हैं। डायरेक्टर ने दर्शकों को प्रभावित करने की जरा भी कोशिश नहीं की, जो कि हर फिल्ममेकर करता है। अब जब भी कोई डायरेक्टर फिल्म बनाने की कोशिश करेगा तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ का रिफरेंस लेगा और इसे स्टडी करेगा।”

राम गोपाल वर्मा आखिर में कहते हैं, “मुझे कश्मीर फाइल्स से नफरत है, क्योंकि इसने वो सब बर्बाद कर दिया, जो मैंने सीखा था, जो मुझे लगता था कि सही है। अब मैं पीछे जाकर खुद को रीइनवेंट नहीं कर सकता। न फिर से सोच सकता हूँ। इसलिए मुझे द कश्मीर फाइल्स से नफरत है चाहे वह डायरेक्टर हो, एक्टिंग स्टाइल हो या इसका स्क्रीनप्ले हो। द कश्मीर फाइल्स से जुड़े हर इंसान से मुझे नफरत है।

वहीं दूसरी तरफ राम गोपाल वर्मा के वीडियो पर विवेक अग्निहोत्री ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्विटर पर राम गोपाल वर्मा का यह वीडियो शेयर किया है और वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- ‘राम गोपाल वर्मा आप द कश्मीर फाइल्स से नफरत करते हैं और इसलिए मैं आपसे प्यार करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.