Breaking News
Home / Entertainment / विराट कोहली रोज कमाते हैं 6 लाख रुपये, अनुष्का शर्मा भी पैसे जोड़ने में पीछे नहीं, दोनों सम्पत्ति जान उड़ जायंगे होश…

विराट कोहली रोज कमाते हैं 6 लाख रुपये, अनुष्का शर्मा भी पैसे जोड़ने में पीछे नहीं, दोनों सम्पत्ति जान उड़ जायंगे होश…

‘विरुष्का’ इस नाम से तो आप सभी वाकिफ होंगे. जी हां भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को मिलाकर बना है ये यूनिक नाम. दोनों ही अपने फैंस के दिलों पर राज करते हैं. एक अपने बल्ले से दुनिया भर के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हैं, तो वहीं दूसरी ओर अनुष्का अपनी अदाकारी से लोगों को दीवाना बनाती हैं. ये सेलेब्रिटी कपल न केवल अपने-अपने क्षेत्र में परफॉरमेंस के मामले में आगे है, बल्कि कमाई के मामले में रफ्तार पकड़े हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट और अनुष्का में कौन सबसे अमीर है? तो आइए जानते हैं दोनों की कमाई और लाइफस्टाइल के बारे में…

Virat Kohli के पास इतनी संपत्ति    पहले बात कर लेते हैं क्रिकेटर विराट कोहली की, जिनका नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है. विराट का जन्म 1988 में हुआ था और इस समय वे अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई में रहते हैं. mpl.live के मुताबिक, कोहली कुल नेटवर्थ लगभग 127 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1046 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनकी सालाना औसत कमाई करीब 15 करोड़ रुपये है. जबकि महीने की अनुमानित कमाई देखें तो यह करीब 1,25,00,000 रुपये, हफ्तेभर में 28,84,615 रुपये और एक दिन में करीब 5,76,923 रुपये होती है.

बीसीसीआई से सालाना मिलते हैं करोड़ों Virat Kohli को दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाजों में गिना जाता है और भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का कप्तान रहते हुए भी उन्होंने कई कीर्तिमान अपने नाम कर दुनिया भर में पहचान बनाई है. एक तो विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड A के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं. इससे इन्हें करोड़ों की कमाई होती है, जबकि हर साल आईपीएल के जरिए भी ये मोटी रकम बनाते हैं. BCCI के A+ कॉन्ट्रैक्ट के जरिए उन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. हालांकि, प्रति मैच की फीस की अगर बात करें तो गेम के फॉर्मेट के हिसाब से उन्हें मैच फीस दी जाती है.

विज्ञापनों और इन्वेस्टमेंट से मोटी कमाई सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी तस्वीरों और मशहूर कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर भी पूर्व भारीतय क्रिकेट कप्तान की अच्छी खासी कमाई हो जाती है. यही नहीं इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने कई कंपनियों में इन्वेस्टमेंट (Virat Investment) भी किया हुआ है, जहां से उन्हें शानदार रिटर्न मिलता रहता है. साथ ही उनकी कमाई में एक बड़ा हिस्सा एंडोर्समेंट से भी आता है.

विराट मान्यवर, एमपीएल, पेप्सी, फिलिप्स, फास्टट्रैक, बूस्ट, ऑडी, एमआरएफ, हीरो, वॉल्वोलिन, प्यूमा जैसे ब्रांड के विज्ञापनों से मोटा पैसा बनाते हैं. वहीं इन्वेस्टमेंट की बात करें तो कोहली ने  Blue Tribe, Chisel Fitness, Nueva, Galactus Funware Technology Pvt. Ltd, Sport Convo और Digit जैसी कंपनियों के शेयरों में विराट ने निवेश किया हुआ है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में दिवंगत सिंगर किशोर कुमार (Kishor Kumar) का बंगला किराए पर लिया था. जिसमें उन्होंने एक शानदार रेस्टोरेंट खोला है. कोहली के इस रेस्टोरेंट का नाम ‘वन8 कम्यून’ है.

Insta रिच लिस्ट में शामिल विराट कोहली विराट कोहली की सोशल मीडिया से होने वाली कमाई की बात करें तो 220 मिलियन फॉलोअर्स के साथ वे इंस्टाग्राम (Instagram) पर सबसे फेमस सेलेब्रिटी की लिस्ट में शामिल हैं. विराट इंस्टा की सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले स्पोर्ट्स सेलेब्रिटी की लिस्ट में Lionel Messi और Cristiano Ronaldo के बाद तीसरे नंबर पर आते हैं. Hooper HQ 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट पर गौर करें तो टॉप-20 में भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के बाद विराट कोहली ही अकेले एशियन हैं. इसके मुताबिक, कोहली अपनी एक इंस्टग्राम पोस्ट के लिए करीब 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन क्रिकेट के अलावा विराट कोहली को कारों का भी शौक है. कोहली के कार कलेक्शन (Virat Kohli Car Collection) में एक से एक शानदार और लग्जरी कारें मौजूद हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली के पास करीब 6 लग्जरी कार हैं. कलेक्शन के बारे बात करें तो कोहली के पास Audi Q7 (70 से 80 लाख रुपये), Audi RS5 (करीब 1.1 करोड़ रुपये), Audi R8 LMX (करीब 2.97 करोड़ रुपये), Audi A8L W12 Quattro (करीब 1.98 करोड़ रुपये),  Land Rover Vogue (करीब 2.26 करोड़ रुपये) हैं.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है उनके पास Bentley Flying Spur (करीब 1.70-3.40करोड़ रुपये) और Bentley Continental GT (करीब 3.29-4.2करोड़ रुपये) भी है. हालांकि, ये कारें उनके भाई के नाम रजिस्टर्ड हैं.

टॉप अभिनेत्रियों में शामिल अनुष्का शर्मा अब विराट की सेलेब्रिटी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की कमाई की बात करें तो शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली अनुष्का की गिनती आज बॉलीवुड (Bollywood) की टॉप अभिनेत्रियों में की जाती है. करीब डेढ़ दशक के करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं. इसके अलावा अनुष्का शर्मा भी जबरदस्त कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं.

विराट की अनुष्का के पास इतनी संपत्ति नेटवर्थ के हिसाब से अनुष्का पति विराट के कहीं पीछे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री की कुल नेटवर्थ की करीब 35 मिलियन डॉलर या लगभर 265 करोड़ रुपये है. फिल्म के अलावा इनकी कमाई के भी कई जरिए हैं, जिनमें सोशल मीडिया और विज्ञापन भी शामिल हैं. एक अनुमान के मुताबिक अनुष्का शर्मा एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपये लेती है. इनकी सालाना कमाई करीब 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है. इसके अलावा हर ऐड के लिए वे करीब 4 से 5 करोड़ रुपये की मोटी रकम वसूलती है.

खुद का घर और फिल्मों से अलग कमाई सोशल मीडिया से होने वाली कमाई की बात करें तो अनुष्का के इंस्टाग्राम 59.3 मिलियन फॉलोअर्स (Anushka Insta Followers) और अभिनेत्री अपनी एक स्पॉन्सर्ड इंस्टा पोस्ट के लिए करीब 95 लाख रुपये चार्ज करती हैं. एसेट्स की बात करें तो अनुष्का के पास मुंबई में खुद का लग्जरी घर (Anushka House) है, जिसकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपये बताई जाती है. इस घर को उन्होंने साल 2014 में खरीदा था. इसके अलावा विराट कोहली की पत्नी भी पति की तरह ही कारों की शौकीन भी हैं. उनके कार कलेक्शन को देखें तो इसमें BMW, Range Rover और Mercedes समेत कई लग्जारी ब्रांड की कारें हैं.

About Vikram Vedha

Check Also

हमेशा जवान दिखने के लिए 65 साल के अनिल कपूर पीते हैं सांप का खू’न, खुद खोला राज…

आज हमारे देश में कई तरह के वाक्ये सुनने को मिलते रहते है, अगर हम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *