यासीन मलिक को उम्र कैद पर कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने जाहिर की खुशी, बोले- ‘यह तो शुरुआत है’

कश्मीर के  अल,गाव,वादी  नेता यासीन मलिक को टे”र”र फं,डिंग के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. फैसला आने के तुरंत बाद श्रीनगर के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया. फैसले की घोषणा के तुरंत बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया पर इस फैसले की सराहना करते हुए अपनी राय व्यक्त की. जब से विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स रिलीज हुई, कश्मीर और कश्मीरी पं,डितों को को लेकर मुद्दा ग,रमा गया. देश और दुनिया भर में कश्मीरी पं,डितों के लिए न्याय मांगा जाने लगा.

यासीन मलिक File Photo

यासीन मलिक को लेकर फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘यह तो बस शुरुआत है. जब तक यासीन मलिक और बिट्टा को फां”सी नहीं दी जाती, हम राइट टू जस्टिस के लिए अपनी ल,ड़ा,ई को रोकेंगे नहीं.” निर्णय की सराहना करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, महान निर्णय. यह सभी कश्मीरी हिं”दु”ओं के लिए खुशी की क्षण है. राइट टू जस्टिस के हमारे अभियान में एक मील का पत्थर.

साथ ही विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म की एक क्लिप भी शेयर की और लिखा, “हमने यासीन मलिक के मानस को समझने में सालों बिताए. आज कोर्ट में उन्होंने यही कहा है. सेक्युलर लॉबी को कड़ा त,मा,चा.”  बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिनेमाघरों में सफल प्रदर्शन के बाद यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर रिलीज हुई. फिल्म को काफी पसंद किया गया.

यासीन मलिक File Photo

The Kashmir Files’ रिलीज होने के बाद क,श्मी,री पं,डि,तों के प,लायन का मुद्दा एक बार फिर ग,रमा गया है। 90 के दशक में हुए प,लायन पर बनी इस फिल्म की काफी चर्चा हो रही है। कश्मीरी पं,डि,तों के प,लाय,न को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से सवाल किया गया था। एक चैनल से बातचीत में डीजीपी दिलबाग सिंह ने दो टूक कहा था कि, किसी भी आ,तं,की को नहीं छोड़ा जाएगा।

यासीन मलिक फाइल फोटो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.