VIDEO: अपनी मालकिन को बचाने के लिए शेर से भिड़ गया कुत्ता, जख्मी होने पर भी पीछे नहीं हटा…

पालतू जानवरों में कुत्ता सबसे वफादार जानवर माना जाता है. वह अपने मालिक से बहुत प्यार करता है. इस बीच सोशल मीडिया पर भी एक कुत्ते की वफादारी के खूब चर्चे हो रहे हैं. हो भी क्यों न जब उसने अपनी मालकिन की जान बचाने के लिए खुद को मौ’त के मुंह में धकेल दिया.

उसकी इस बहादुरी ने उसकी मालकिन की जान को बचा लिया, लेकिन उसे बुरी तरह ज’ख्मी कर दिया. फिलहाल, कुत्ते का इलाज जारी है.

अब सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस वफादार और बहादुर कुत्ते की हर कोई सराहना कर रहा है. साथ ही उसके ज’ख्मी होने पर दुःख भी व्यक्त कर रहा है. उस कुत्ते ने खूं’खा’र पहाड़ी शेर का सामना करते हुए अपने मलकिन की जान बचाई.

जिसका सामना बड़े से बड़ा शि’कारी करने से झिझकता है. लेकिन वफादारी ऐसी की अपनी जान की परवाह किए बिना पहाड़ी शेर से भी’ड़ गया.

वहीं कुत्ते की मलकिन एरिन विल्सन के मुताबिक, वह और उनकी ढाई साल की डॉगी (बेल्जियम मालिंस ब्रीड) ईवा (Dog) के साथ उत्तरी कैलिफोर्निया में ट्रिनिटी नदी के पास हाइकिंग करने गई थीं. उस दौरान एक पहाड़ी शेर (Mountain Lion) ने अचानक उन पर ह’म’ला कर दिया.

जिससे बचने के लिए उन्होंने आवाज़ लगाई, जिसके बाद ईवा, हमारे डॉगी ने उस शेर पर हम’ला कर दिया. शेर को वहां से भागना पड़ा, लेकिन ईवा बुरी तरह ज’ख्मी हो गई. अभी उसका इलाज चल रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार, ईवा के सिर में दो गं’भीर चो’ट लगने के साथ साइनस कैविटी पंक्चर हो गई है. उसकी आंखों के पास भी काफी ज’ख्म हैं. इस जानकारी को सोशल मीडिया पर ट्वीटर एकाउंट WeRateDogs® से शेयर किया गया है. जिसके बाद कई यूजर्स ईवा नाम के डॉगी की बहादुरी और वफ़ादारी की खूब सराहना कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.