VIDEO: ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी पर युवक को कमेंट करना पड़ा भारी, दबंगों ने सरेआम रगड़वाई नाक

राजस्थान के अलवर जिले में एक द,लित युवक ने चर्चित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल’ पर कमेंट कर दिया तो द,बंगों ने उसे मं,दिर में बुलाकर नाक रगड़वा दी. इतना ही नहीं, इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

आपत्तिजनक शब्दों के साथ युवक ने लिखा मैं किसी को नहीं मानता, मैं नास्तिक हूं …” बहरोड़ के गोकुलपुर निवासी राजेश नामक एक दलित युवक ने कुछ इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर डाले जिससे विवाद खड़ा हो गया. गांव के द,बंगो ने युवक को म,न्दिर बुलाकर उससे नाक रगड़ कर माफी मंगवाई और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन भी जांच में जुटा है.

दलित युवक ने फिल्म पर किया कमेंट:दरअसल, जब दलित युवक राजेश ने ‘द कश्मीर फाइल’ फिल्म पर कमेंट लिखा कि क्या सिर्फ एक ही वर्ग पर ही अ,त्या,चार हुआ है. द,लि,तों के साथ हो रहे अ,त्या,चार क्यों नजर नहीं आते.

कमेंट पर गांव वालों ने जताया विरोध:राजेश एक प्राइवेट बैंक में सीनियर सेल्स मैनेजर है जिसके द्वारा 4 दिन पहले सोशल मीडिया पर द,लि,तों पर हो रहे अ,त्या,चार को लेकर कमेंट किया था. इस कमेंट पर गांव के ही लोगों के द्वारा उसका विरोध भी जताया गया था.

मं,दिर में बुलाकर रगड़वा दी नाक: पीड़ित राजेश ने बताया कि मैंने लोगों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे, उसके लिए दो बार माफी मांगी लेकिन गांव के ही 2 लोगों ने मुझे ज,ब,रन मं,दिर बुलाकर मुझसे माफी मंगवाई और नाक रगड़वाकर वीडियो बना लिया गया.

भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मांगी माफी:पी,ड़ित युवक राजेश के द्वारा बताया गया कि मैंने ‘कश्मीर फाइल’ मूवी पर कमेंट किया था और लिखा था कि जब द,लितों पर आए दिन अ,त्या,चार हो रहे हैं तो मूवी में पं,डितों पर अत्,या,चार होने की बात सामने आई और और लोग इसके पक्ष में आए तो क्या द,लितों पर अ,त्या,चार नहीं हो रहे, लोग उनके प्रति क्यों नहीं आते हैं. इस बात से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो उसके लिए माफी मांगी थी.

राजेश के द्वारा पु,लिस थाने में मंगलवार देर रात मामला दर्ज करा दिया गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है और कौन-कौन लोग दोषी हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी. हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले की वायरल वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.