इस एक्टर से झ’गड़े में फू’ट गई थी जीनत अमान की आंख, दो शादियां करने के बाद भी अकेली रह गईं एक्ट्रेस

बात आज अपने समय की चर्चित एक्ट्रेस रहीं जीनत अमान की, जो फिल्मों में अपनी ग्लैमरस छवि और पर्सनल लाइफ दोनों के लिए ही जानी जाती हैं. आपको बता दें कि जीनत अमान ने अपने समय के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था.

1970 में फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया पेसिफिक इंटरनेशनल जीतने वाली जीनत का फ़िल्मी करियर साल 1971 में शुरू हुआ था. एक्ट्रेस ने साल 1971 में आई फिल्म ‘हलचल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, जीनत अमान को सही मायनों में पहचान देव आनंद के साथ वाली फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ से मिली थी.

बहरहाल, बात यदि पर्सनल लाइफ की करें तो एक्ट्रेस की लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीनत अमान की शादी अपने दौर के चर्चित एक्टर संजय खान से हुई थी. हालांकि, संजय ने सार्वजनिक जीवन में जीनत को वाइफ मानने से परहेज ही किया था. जीनत और संजय से जुड़ी एक बड़ी कंट्रोवर्सी भी है जिसके चर्चा आज भी ग्लैमर जगत में होती है.

कहते हैं कि एक पार्टी के दौरान जीनत और संजय के बीच झ,गड़ा हो गया था, गुस्से में आपा खोए संजय ने जीनत को इतनी जोर से मा,,रा कि एक्ट्रेस की आंख हमेशा-हमेशा के लिए खराब हो गई थी. इस घटना के बाद संजय और जीनत हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए थे.

संजय खान से अलग होने के बाद जीनत ने मज़हर खान नाम के एक फिल्ममेकर से शादी कर ली थी. इस शादी से जीनत को दो बच्चे भी हुए, हालांकि यह शादी भी चल ना सकी. आपको बता दें कि अपने दोनों बच्चों को जीनत ने ही पाल पोसकर बड़ा किया है. जीनत को धरमवीर, यादों की बारात, सत्यम शिवम सुन्दरम और डॉन जैसी उम्दा फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.